पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक डिसमिल जमीन के लिए विवाद:कोडरमा में हिंसक झड़प में एक की गई जान, आधे दर्जन लोग घायल

​​​​​​​कोडरमा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शोकाकुल मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
शोकाकुल मृतक के परिजन।

कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेकोबार गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में गुरुवार को हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि आधे दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ को गंभीर चोटें लगी है। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले को लेकर दोनों पक्षों की ओर से थाने में मामला दर्ज कराया गया है। इधर, मारपीट के दौरान हुई हत्या की सूचना पर थाना प्रभारी निरंजन उरवां दलबल के साथ गांव पहुंचकर शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया।

मृतक की पहचान बेकोबार गांव निवासी महेंद्र साव (46) के रूप में की गई है। वहीं, मारपीट में मृतक का पुत्र राम कुमार साव (14), भाई भगत साव (27) व मां धनेश्वरी देवी समेत मृतक के भाई की पत्नी घायल है। वहीं, दूसरे पक्ष के मदन साव, उसका पुत्र शंकर साव व रोहित साव भी घायल है। थाना प्रभारी निरंजन उरावं ने बताया कि पुलिस हत्या के मामले में आरोपित लोगों की गिरफ्तारी को लेकर उसके घर में छापेमारी की है। मगर सभी लोग फिलहाल घर से फरार हो गए हैं। पुलिस संभावित जगहों पर छापेमारी कर रही है।

दरअसल, हेमलाल साव व छतर साव के बीच एक डिसमिल जमीन के लिए पूर्व से विवाद चल रहा था। हेमलाल साव के पुत्र महेंद्र साव व भगत साव समेत उसके परिवार के लोग उस विवादित जमीन की घेराबंदी कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के मदन साव, किशुन साव सहित उनके परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा वहां पहुंचकर इसपर विरोध जताया गया। इसे लेकर पहले दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान दोनों ओर ने एक दूसरे पर ईंट व पत्थर, गैयता व कुदाल से हमला किया गया। हालांकि मृतक के भाई द्वारा दूसरे पक्ष पर तलवार से हमला करने की बात आवेदन में कही गई है।