पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पलामू में लॉकडाउन का साइड इफेक्ट:2 बजे के बाद भी सब्जी बेच रहे लोगों की पुलिस ने की पिटाई, नाराज किसानों ने सब्जियां सड़क पर फेंकी; एक घंटे किया रोड जाम

सतबरवा (पलामू)3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की सख्ती से नाराज सब्जी विक्रेताओं ने अपनी सब्जियों को सड़क पर फेंक दिया और रोड जाम कर दिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस की सख्ती से नाराज सब्जी विक्रेताओं ने अपनी सब्जियों को सड़क पर फेंक दिया और रोड जाम कर दिया।

रांची-मेदिनीनगर मेन रोड स्थित रजडेरवा गांव के पास सोमवार को पुलिस और किसान आपस में उलझ गए। दोपहर 2 बजे के बाद भी सड़क किनारे सब्जी बेचने की वजह से पुलिस ने के जवानों ने उन्हें पीट दिया। इससे नाराज सब्जी विक्रेतओं और किसानों ने अपनी सारी सब्जियां सड़क पर फेंक दी और करीब 1 घंटे तक सड़क जाम कर दिया। हालांकि मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी के समझाने पर आक्रोशित लोग शांत हुए और जाम हटा लिया।

सब्जी विक्रेतओं और किसानों का कहना है कि हम लोग अपनी खेतों में सब्जी उगा कर सड़क किनारे रजडेरवा में बेचते हैं। सतबरवा पुलिस ने सब्जी बेचने से मना किया और किसानों की पिटाई कर दी। किसानों का कहना था कि हम दिन-रात खून पसीना बहा कर खेतों में सब्जी उगाते हैं। सालों साल इसी सड़क के किनारे सब्जी बेचते आ रहे हैं। इससे ही हमारा घर-परिवार चलता है। हम अगर सब्जी नहीं बेचेंगे तो बर्बाद हो जाएगी।

सड़क जाम से वाहनों की लंबी कतार लग गई।
सड़क जाम से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

वहीं, थाना प्रभारी कर्मपाल नाग ने कहा कि लगातार चार दिनों से सब्जी बेचने वालों को बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (लॉकडाउन) के अनुसार दुकानें नहीं खोलनी है लेकिन किसान नहीं मान रहे हैं। किसान लगातार कोविड-19 के रोकथाम के लिए जारी सरकार के दिशा निर्देश की अवहेलना कर रहे हैं। इस वजह से पुलिसकर्मी किसानों के साथ कड़ाई से पेश आए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें