पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • People Surrounded The Police Station, Shouting Slogans Against Bishtupur Police Station; Force Deployed In Large Numbers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

21 दिनों बाद भी हत्याकांड का खुलासा नहीं:लोगों ने बिष्टुपुर थाना घेरा, थानेदार के खिलाफ की नारेबाजी; 3 जनवरी को हुई थी महिला की हत्या

जमशेदपुर3 महीने पहले
थाना के बाहर धरने पर बैठे लोग।
  • बस्ती के लोग थाना के अंदर ना घुसे इसलिए बिष्टुपुर थाना का मेन गेट भी बंद कर दिया गया

बिष्टुपुर थाना की धातकीडीह हरिजन बस्ती में जूली घोष हत्याकांड का खुलासा पुलिस घटना के 21 दिनों बाद भी नहीं कर पाई है। इससे बस्तीवासियों में गुस्सा है। मुखी समाज कल्याण समिति के बैनर तले बस्ती के लोगों ने रविवार को बिष्टुपुर थाना का घेराव किया। बिष्टुपुर थानेदार विष्णु प्रसाद रावत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इधर, थाना के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। बताते चलें कि 3 जनवरी को अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से जूली घोष की हत्या कर दी थी।

मुखी समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष सुरेश मुखी के नेतृत्व में हरिजन बस्ती के सैकड़ों की संख्या में लोग बिष्टुपुर थाना का घेराव किया। सड़क पर बैठ रोड जाम कर दिया। इस दौरान बस्ती के लोगों ने बिष्टुपुर थानेदार विष्णु प्रसाद रावत पर बस्ती के निर्दोष लोगों को पकड़ पूछताछ करने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा- जब तक उन्हें जूली के हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक वे लोग थाना के बाहर धरना देते रहेंगे।

आरोपी को जेल भेजने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त

इधर, जूली घोष की हत्या के आरोप में हिरासत में लिए गए उसके भतीजा शिवम घोष को जेल भेजने की मांग पर मुखी समाज के एक प्रतिनिधि और सीसीआर डीएसपी अरविंद कुमार की थाना में एक बैठक हुई। डीएसपी ने जुली के हत्यारों को जल्द जेल भेजने का आश्वासन दिया है। रात में सिटी एसपी के साथ प्रतिनिधि मंडल की बैठक होगी। इसके आश्वासन पर लोगों ने धरना समाप्त किया।

15 दिनों के अंदर हत्याकांड के खुलासे की मांग की थी

बस्ती के लोग थाना के अंदर ना घुसे इसलिए बिष्टुपुर थाना का मेन गेट भी बंद कर दिया गया। हत्याकांड के खुलासे के लिए मुखी कल्याण समाज ने आठ जनवरी को डीसी, एसएसपी को आवेदन सौंप 15 दिनों के अंदर हत्याकांड का खुलासा करने की मांग की थी और चेतावनी दी थी कि खुलासा नहीं हुआ तो समाज आंदोलन करेगा। शनिवार को मुखी समाज कल्याण समिति ने बस्ती के लोगों के साथ बैठक भी की थी।

हत्या के बाद महिला के शव को ढंक कर फरार हो गए थे आरोपी

टीएमएच के पास धातकीडीह हरिजन बस्ती में 3 जनवरी की रात घर में घुसकर धारदार हथियार से सिर पर हमला कर जूली घोष (38) की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद शव को रजाई से ढंक कर हमलावर फरार हो गया था। घटना की जानकारी रात करीब 8.30 बजे हुई, जब मृतका का बेटा सन्नी घोष खाना लेने घर पहुंचा। जूली घोष के पति कल्लू घोष की शराब के धंधे में वर्चस्व को लेकर 16 मई 2018 को हत्या हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें