पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोड्‌डा से चली पहली बार ट्रेन:स्टेशन पर विधायक और सांसद आपस में भिड़े, समझाने पर फिर साथ बैठे; रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखा हमसफर को किया रवाना

गोड्‌डा6 दिन पहले
पाेडैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और भाजपा से गोड्‌डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे किसी बात पर आपस में भिड़ गए।

संथाल परगना के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक रहा। गोड्‌डा से पहली बार रेल परिचालन शुरू हुआ। हालांकि उद्धाटन कार्यक्रम में गोड्‌डा में रेल लाइन लाने का श्रेय लेने की हाेड़ इस कदर मची कि कार्यक्रम में पहुंचे गाेड्डा सांसद निशिकांत दुबे और पाेडैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीव यादव आपस में भिड़ गए। दाेनाें ओर से तीखी बहस हुई। इसके बाद नाैबत हाथापाई पर पहुंचने ही वाली थी कि वहां तैनात पुलिस और रेलवे के पदाधिकारियाें ने बीच बचाव किया। कार्यक्रम में पहुंचे परिवहन मंत्री चंपई साेरेन ने दाेनाें लाेगाें काे समझा कर अलग कराया। कुछ देर के बाद स्थिति समान्य हुई और फिर सभी उद्घाटन स्थल पर साथ बैठे। इसके बाद पीयूष गोयल ने ऑनलाइन हरी झंडी दिखा कर हमसफर एक्सप्रेस काे गोड्‌डा स्टेशन से पहली बार रवाना किया।

दरअसल, गुरुवार को 3 बजे हमसफर एक्सप्रेस काे गाेड्डा स्टेशन से रवाना करना था। इस ट्रेन काे रेल मंत्री पीयूष गाेयल नई दिल्ली से हरी झंडी दिखाने वाले थे। कार्यक्रम में झारखंड सरकार की ओर से परिवहन मंत्री चंपई साेरेन काे लेकर पाेडैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव गाेड्डा स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर पहुंचे। जहां उद्धाटन कार्यक्रम हाेना था। वहां पहले से गाेड्डा के सांसद निशिकांत दुबे अपने कुछ समर्थकाें के साथ कुर्सी पर बैठे थे। तभी प्रदीप यादव ने वहां माैजूद अधिकारियाें से कहा कि कुर्सियां खाली कराएं, ताकि हमलाेग बैठ सकें। इसी बात पर सांसद निशिकांत दुबे और प्रदीव यादव के बीच बहस हाेने लगी। प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर लगी कुर्सियाें पर गोड्‌डा सांसद निशिकांत दुबे के साथ मधुपुर और भागलपुर के भाजपा कार्यकर्ता बैठे थे। इसका विरोध प्रदीप यादव ने किया।

कुछ देर हंगामा होने के बाद फिर सभी नेता साथ बैठे और सभी ने हरी झंडी दिखाया और रेल को गोड्‌डा स्टेशन से रवाना कराया।
कुछ देर हंगामा होने के बाद फिर सभी नेता साथ बैठे और सभी ने हरी झंडी दिखाया और रेल को गोड्‌डा स्टेशन से रवाना कराया।

इस विरोध के बाद निशिकांत दुबे और उनके समर्थक के साथ प्रदीप यादव और उनके समर्थक उद्घाटन स्थल पर ही भिड़ गए। निशिकांत दुबे कह रहे थे कि हमें यहां से हटाने वाले आप काैन हाे। वहीं, प्रदीप यादव का कहना था कि राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में परिवहन मंत्री और हम यहां आएं है, हम लाेगाें के बैठने की व्यवस्था क्याें नहीं की गई है। इतने में हाे- हल्ला मच गया। दाेनाें के समर्थक नारेबाजी करने लगे। दोनों ओर से जिंदाबाद और मुर्दाबाद का भी नारा स्टेशन पर गूंजता रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें