पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटना:पीएलएफआई उग्रवादियों ने टीपीसीएल कंपनी की जलाई गाड़ियां, लाखों का नुकसान; कोयला ढुलाई ठप

चतरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसपोर्टिंग बंद होने के कारण लाइन में खड़ी गाड़ियां।
  • आगजनी के बाद हवाई फायरिंग करते हुए भागे उग्रवादी
  • उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च अभियान जारी

सीसीएल पिपरवार की बचरा कोल साइडिंग पर गुरुवार की रात अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया। पीएलएफआई के उग्रवादियों के ने टीसीपीएल कंपनी का एक लोडर मशीन और दो डंपर को आग लगा दी। इसके बाद उग्रवादी हवाई फायरिंग करते हुए जंगल के रास्ते वहां से भाग निकले। घटना के बाद से कोयलांचल का ट्रांसपोर्टिंग और कोयला लोडिंग भी ठप हो गया। इधर, मुआवजे और सुरक्षा की मांग को लेकर डंपर ऑनर एसोसिएशन ने धरना प्रदर्शन भी जारी कर दिया है। फिलहाल, ट्रांसपोर्टिंग और कोयला लोडिंग ठाक होने के कारण सीसीएल और रेलवे को करोड़ों का नुकसान होने का अनुमान है।

पैदल बोतल में पेट्रोल लेकर घटनास्थल पहुंचे थे अपराधी
पिपरवार थाना क्षेत्र के बचरा साइडिंग में पानी की बोतल में पेट्रोल लेकर पैदल ही अपराधी साइडिंग में दो अलग-अलग रास्तों से साइडिंग में घुसे और पेट्रोल से लोडर मशीन को आग लगाई। इसके साथ ही दो अन्य वाहनों को भी आग लगाकर फायरिंग करते हुए भाग निकले। जहां घटना घटी है, उसके कुछ ही दूर पर सीआईएसएफ की टीम ड्यूटी पर थी और सीआईएसएफ कैंप भी घटना स्थल से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी उग्रवादी घटना को अंजाम देकर आराम से भाग निकले। अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस के द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक किसी के भी पकड़े जाने की कोई सूचना नहीं है।

जली हुई गाड़ियां।
जली हुई गाड़ियां।

घटना के बाद चतरा एसपी ऋषभ झा ने घटनास्थल का मुआयना किया और मामले की छानबीन की जा रही है। इसके अलावा घटना के बाद से पूरे साइडिंग को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। जहां भारी तादाद में सीआईएसएफ और पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। एसपी ऋषभ झा ने बताया कि कोयलांचल और आसपास के इलाकों में पीएलएफआई का एक दस्ता कुछ दिनों से सक्रिय है। पुलिस इसकी धरपकड़ के लिए ऑपरेशन कर रही है, जल्द ही यह पुलिस की गिरफ्त में होंगे। फिलहाल इस घटना में पीएलएफआई का ही हाथ होने की बात सामने आ रही है।

कुछ दिनों पहले वर्चस्व के लिए पीएलएफआई के दस्ते ने बम से किया था हमला
कुछ दिन पूर्व भी साइडिंग पर लेवी वसूली के मामले को लेकर सुतली बम से हमला किया गया था। पुलिस प्रशासन अभी तक उन लोगों को भी नहीं पकड़ पाई है और उस हमले की जिम्मेदारी पीएलएफआई के सरगना सुल्तान उर्फ कृष्णा यादव ने ली थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें