चाईबासा पुलिस की कार्रवाई:PLFI के चार उग्रवादी गिरफ्तार, सड़क निर्माण में लगे ठेकेदार से रंगदारी लेने की योजना बना रहे थे चारों

मनोहरपुर (चाईबासा)10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार सदस्यों में आनंदपुर थाना के जामित्री निवासी सुकराम तोपनो उर्फ मोटा, रोबोकेरा निवासी मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे सिंह, हंसाबेड़ा निवासी गणेश सिंह व बोरोतिका निवासी उदित नारायण भुइयां शामिल है। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार सदस्यों में आनंदपुर थाना के जामित्री निवासी सुकराम तोपनो उर्फ मोटा, रोबोकेरा निवासी मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे सिंह, हंसाबेड़ा निवासी गणेश सिंह व बोरोतिका निवासी उदित नारायण भुइयां शामिल है।

पुलिस ने आनंदपुर थाना के कोलेडा मोड़ के पास से मंगलवार को पीएलएफआई के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 1 वायरलेस सेट, 1 वायरलेस सेट का चार्जर, 4 मोबाइल फोन और पीएलएफआई का 4 पर्चा भी बरामद किया है। सभी को मंगलवार शाम जेल भेज दिया गया। सभी आरोपी सड़क निर्माण के ठेकेदार से लेवी (रंगादारी) वसूलने की योजना बना रहे थे। यह जानकारी डीएसपी दाउद किड़ो ने दी।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार सदस्यों में आनंदपुर थाना के जामित्री निवासी सुकराम तोपनो उर्फ मोटा, रोबोकेरा निवासी मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे सिंह, हंसाबेड़ा निवासी गणेश सिंह व बोरोतिका निवासी उदित नारायण भुइयां शामिल है। उन्होंने बताया कि आनंदपुर से रोबोकेरा होते हुए बहदा गांव तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसके ठेकेदार से लेवी वसूलने के लिए पीएलएफआई के सदस्य कोलेडा मोड़ पर योजना बना रहे थे। इस बात की सूचना पुलिस पदाधिकारियों को मिली। उसके बाद पुलिस की टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए कोलेडा मोड़ पहुंची।

आरोपियों के पास से पुलिस ने 1 वायरलेस सेट, 1 वायरलेस सेट का चार्जर, 4 मोबाइल फोन और पीएलएफआई का 4 पर्चा भी बरामद किया है।
आरोपियों के पास से पुलिस ने 1 वायरलेस सेट, 1 वायरलेस सेट का चार्जर, 4 मोबाइल फोन और पीएलएफआई का 4 पर्चा भी बरामद किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग पीएलएफआई के एरिया कमांडर सुजीत कुमार राम उर्फ साहूजी के दस्ते के सक्रिय समर्थक व सहयोगी हैं। ये लोग दस्ते के लिए लेवी वसूलने और मुखबिरी का काम करते हैं। जब पुलिस की गतिविधि रोबोकेरा की तरफ होती है तो ये लोग अपने एरिया कमांडर को सूचित कर देते हैं।

खबरें और भी हैं...