• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Police Caught After Being Chased From In Front Of The House, Weapons, Bullets And Explosives Recovered

गुमला का मोस्टवांटेड अमन अरेस्ट:घर के आगे से खदेड़ कर पकड़ी पुलिस, हथियार,गोली व विस्फोटक बरामद

गुमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
SP को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
SP को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई।

गुमला पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मोस्ट वांटेड नक्सली अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया को अरेस्ट कर लिया गया है। उसके पास से एक देसी पिस्टल,गोली, पिट्ठू, तीन किलो विस्फोटक, दस पीस नन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद किया गया है। पुलिस ने उसे उसके पालकोट थाना क्षेत्र के कोटरा कोना गांव में घर के आगे से खदेड़ कर गिरफ्तार किया है।

अमन 2015 से एक्टवि था। हाल ही में कुरुमगड़ थाना के नए भवन को उड़ाने समेत दर्जनों मुठभेड़ की घटना में शामिल रहा है। साथ ही अपनी गिरफ्तारी के बाद उसने कई राज उगले हैं। DSP अभियान मनीष कुमार ने बताया कि जिले में नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाने के क्रम में गुरुवार को SP एहतेशाम वकारीब को को यह गुप्त सूचना मिली कि नक्सली संगठन का सक्रिय सदस्य अमन नगेसिया उर्फ मनोज नगेसिया अपने घर आया है। इसके बाद स्पेशल टीम बनाकर इसके खिलाफ एक्शन लिया गया ।

पुलिस के साथ हुए कई मुठभेड़ का हिस्सा रहा है अमन

पुलिसिया पूछताछ में उसने बताया है 2015 में पालकोट के जितिया टांड़, बोराडीह, कुरुमगड़, बूढ़ा पहाड़, चापा झरिया, लोहरदगा के चापाल,लातेहार के करम डीह आदि स्थानो में भी पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल रहा है। अमन ने बताया कि चापा झरिया में हुए मुठभेड़ के दौरान बुधेश्वर दस्ते के साथ वह भी शामिल था।वर्ष 2018 को बूढ़ा पहाड़ में हुए मुठभेड़ में 7 पुलिस जवानों को गोली लगी थी। इस मुठभेड़ में वह बाल बाल बच निकला था।जबकि लातेहार के करम डीह में हुए मुठभेड़ में साथ नक्सली मारे गए थे।

मंगल नगेसिया का चचेरा भाई है नक्सली अमन

गिरफ्तार नक्सली अमन नगेसिया वर्ष 2015 से नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ है।वह पूर्व नक्सली व जनहित क्रांति संगठन का सुप्रीमो मंगल नगेसिया (अब मृत) का चचेरा भाई भाई है।नक्सली संगठन में अमन दीपक साव, खुदी मुंडा, रंथू उरांव व बिनोद पंडित के दस्ते के साथ हथियार लेकर घूमता था।अब पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद अमन ने भी उपरोक्त नक्सलियों के नामों की जानकारी देते हुए साथ घूमने की बात स्वीकार की है।

(गुमला से इनपुट-आरिफ हुसैन अख्तर)

खबरें और भी हैं...