जमशेदपुर कोर्ट से कैदी फरार:कोर्ट हाजत में जंग लगे वेंटिलेटर का ग्रील तोड़ भागे दो कैदी, बाइक छिनतई का था आरोप

जमशेदपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
SSP ने बताया कि करीब 1:30 बजे दोनों को कोर्ट लाया गया था। लंच के बाद दोनों की पेशी होने वाली थी। - Dainik Bhaskar
SSP ने बताया कि करीब 1:30 बजे दोनों को कोर्ट लाया गया था। लंच के बाद दोनों की पेशी होने वाली थी।

जमशेदपुर कोर्ट के हाजत का वेंटिलेटर तोड़ शुक्रवार की दोपहर दो कैदी फरार हो गए। दोनों को साकची जेल से पेशी के लिए कोर्ट लाया गया था। लंच के बाद दोनों की कोर्ट में पेशी होने वाली थी। इसी बीच मौके का फायदा उठा दोनों कैदी हाजत में बंद दो अन्य कैदियों की मदद से वहां से भाग निकले।

भागने वाले दोनों कैदी अमन लाल और सोनू यादव को कदमा पुलिस ने 27 दिसंबर को बाइक छिनतई के मामले में जेल भेजी थी। छिनतई का बाइक भी आरोपियों के पास से बरामद हुआ था। दोनों कदमा के ही रहने वाले हैं। कैदियों के भागने के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया।

सुरक्षा पर उठ रहे हैं सवाल
कोर्ट से कैदियों के फरार होने के बाद सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगा है। SSP डॉ. एम तमिलवानन, CCR DSP अनिमेष गुप्ता कोर्ट पहुंचे। मामले की जांच की और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से घटना के संबंध में जानकारी ली। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की बात कही। SSP ने CCR डीएसपी को जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

दवा लेने गया था ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी
SSP ने बताया कि करीब 1:30 बजे दोनों को कोर्ट लाया गया था। लंच के बाद दोनों की पेशी होने वाली थी। ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी तबीयत खराब होने के कारण दवा लेने गया था। हाजत के प्रभारी को दूसरे पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर तैनात करने की जिम्मेदारी थी। प्रभारी ना तो खुद ड्यूटी पर था और ना ही किसी को वहां प्रतिनियुक्त किया। DSP को जांच रिपोर्ट सौपने को कहा गया है। दोषी पुलिस कर्मी पर कार्रवाई होगी।