पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेमंत सोरेन पर रघुवर दास का वार:पूर्व सीएम बोले- फंड का रोना रोने वाले चार्टर्ड प्लेन से जाते हैं दिल्ली, 6 लाख रुपए महीने किराए वाले बंगले में ठहरते हैं

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब सरकार को नेतृत्व करने वाला अक्षम हो तब सारी मुसीबतें शरू हो जाती हैं। - Dainik Bhaskar
जब सरकार को नेतृत्व करने वाला अक्षम हो तब सारी मुसीबतें शरू हो जाती हैं।
  • रघुवर दास ने कहा सीएम दिल्ली में स्थित झारखंड भवन के कमरे में नहीं ठहरते
  • यह भी कहा- हेमंत सोरेन की कमजोर सरकार राज्य के लिए बहुत बड़ा खतरा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य के विकास के लिए नहीं सत्ता में बैठे लोगों की सुख सुविधा के लिए पैसों को खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खजाना खाली का बहाना बताकर राज्य का विकास काम रोक दिया गया है।

बीजेपी प्रदेश कार्यालाय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रघुवर दास ने कहा कि रांची से दिल्ली के रोजाना 17 फ्लाइट होने के बाद भी सीएम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली जाते हैं। दिल्ली में झारखंड भवन में सीएम के लिए कमरा होने के बाद भी वहां 6 लाख रुपए महीना वाले मकान में ठहरते हैं। यह बंगला राज्य सरकार की तरफ से दिल्ली में एनआरआई इन्वेस्टर सेल के नाम पर दिल्ली के आनंद निकेतन में लिया गया है।

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस को पैसा पहुंचा रही हेमंत सरकार
रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को कांग्रेस चारागाह बना कर छोड़ दी है। वे यहां से लूट रही है। उन्होंने कहा कि इस बात की चर्चा तेज है कि पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले हेमंत सोरेन सरकार की तरफ से मोटी रकम कांग्रेस को पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री भले इसे औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं।

5 साल तक सादगी से मनाई वर्षगांठ
रघुवर दास ने कहा कि 13 महीने में सरकार खजाना खाली होने का बहाना बनाते रही और करोड़ों रुपए खर्च करके वर्षगांठ मनाई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कभी भी करोड़ो रुपए खर्च कर वर्षगांठ नहीं मनाई। 5 साल तक सादगी से वर्षगांठ मनाया।

हेमंत सरकार कमजोर ही नहीं अक्षम भी है
जब सरकार को नेतृत्व करने वाला अक्षम हो तब सारी मुसीबतें शुरू हो जाती हैं। कमजोर सरकार कोई भी फैसला लेने से कतराती है। राज्य का विकास थम जाता है। चुनाव के दौरान संविदाकर्मियों, पारा शिक्षक और पिछड़ों के आरक्षण पर बड़े वादों का सब्जबाग तो दिखाया गया, लेकिन सरकार आते ही निर्णय लेने से बचने लगे। निर्णय नहीं लेना भी कमजोर सरकार की निशानी है। हर जगह एक ही गान होता है, पैसे का अभाव।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें