पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:रामगढ़ के पांच पुलिसकर्मी करवा रहे थे पशु तस्करी, आराेपियाें काे जेल

रजरप्पा(रामगढ़)12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एएसआई उदय कुमार यादव को जेल भेज दिया गया है। (फाइल)
  • रजरप्पा थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर विनोद कुमार मुर्मू और सब इंस्पेक्टर रघुराय कोटवार निलंबित
  • एसपी ने कहा कि पांचाें आराेपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी

रामगढ़ के पांच पुलिस वाले पशु तस्करी करवा रहे थे। सरायकेला-खरसांवा की आदित्यपुर थाना पुलिस ने रजरप्पा थाने के एएसआई उदय कुमार यादव, होमगार्ड जवान अर्जुन महतो, चौकीदार मोहन करमाली, बासुदेव मिर्धा सहित एक चौकीदार को जेल भेज दिया है। वहीं, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने लापरवाही के आरोप में रजरप्पा थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर विनोद कुमार मुर्मू और सब इंस्पेक्टर रघुराय कोटवार को निलंबित कर दिया है। एसपी ने रविवार काे कहा कि यह गंभीर मामला है। पांचाें आराेपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

बताते चलें कि 14 अक्टूबर की सुबह पुलिस टीम ने औरंगाबाद (बिहार) से तस्करी कर बंगाल ले जाए जा रहे 40 मवेशी लदे एक ट्रक को रजरप्पा थाना क्षेत्र के बयांग के सिकिदरी घाटी के पास पकड़ा था। रजरप्पा पुलिस ने इनमें से आठ काे कुछ किसानाें के नाम पर दे दिया। बचे 32 मवेशियाें में से कागज पर 27 ही दिखलाया गया। 15 अक्टूबर को रजरप्पा थाना से ट्रक पर 32 मवेशियों को लादकर चाकुलिया गौशाला भेजा गया।

रास्ते में आदित्यपुर थाना क्षेत्र के बाबादाग के पास पांच मवेशियाें को ट्रक से उतारकर दूसरे वाहन पर लादा जा रहा था। गौरक्षा समिति के लोगों ने पुलिसकर्मियों को ऐसा करने से रोका। उन्हाेंने सूचना पुलिस को दी। आदित्यपुर पुलिस ने जांच में पाया कि चाकुलिया जा रहे ट्रक को रास्ते में ही तस्करों से सांठगांठ कर बेचा जा रहा था। इसके बाद एएसपी राकेश रंजन ने पुलिसवालाें को हिरासत में ले लिया। सभी आराेपियाें काे जेल भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें