पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:राजस्व कर्मचारी को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, रांची एसीबी टीम ने की कार्रवाई

रांची/सिमडेगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में राजस्व कर्मचारी। शिकायतकर्ता के लिखित आवेदन का सत्यापन कराने के बाद शिकायत को सही पाया गया।
  • जमीन का ऑनलाइन रसीद जारी करने के संबंध में राजस्व कर्मचारी ने मांगी थी रिश्वत
  • रांची एसीबी की टीम ने सिमडेगा में छापेमारी कर राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार

रांची एसीबी की टीम ने सिमडेगा में कार्रवाई कर गुरुवार को सिमडेगा अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मचारी को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रांची एसीबी का साल 2020 में यह पांचवां ट्रैप है। राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम पूछताछ के लिए उन्हें रांची ले आई। आरोप है कि राजस्व कर्मचारी ने शिकायतकर्ता से जमीन का ऑनलाइन रसीद जारी करने के लिए दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

सिमडेगा के पिथरा, दुखना टोली निवासी 43 साल के अनिल बखला ने एसीबी रांची की टीम को आवेदन देकर सूचना दी कि आठ जुलाई 2020 को उन्होंने सिमडेगा अंचल कार्यालय को जमीन (खाता संख्या-247/1, प्लॉट संख्या- 4088,4053,4099, रकवा- 1.93 डिसमिल एवं खाता संख्या-274, प्लॉट संख्या- 4182, रकवा- 1.42 डिसमिल) का ऑनलाइन रसीद जारी करने के लिए आवेदन दिया था। इस संबंध में वे जब सिमडेगा के अंचल अधिकारी से मिले तो उन्होंने कहा कि आप राजस्व कर्मचारी से मिल लीजिए, आपका काम हो जाएगा।

राजस्व कर्मचारी ने कहा- 10 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे
जब शिकायतकर्ता राजस्व कर्मचारी सिमडेगा अंचल कार्यालय से मिले तो उन्होंने कहा कि आपका दो डीड है। प्रति डीड पांच हजार रुपए के दर से 10 हजार रुपए खर्च देना पड़ेगा। तब आपका काम हो जाएगा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने असमर्थता जताई जिसके बाद राजस्व कर्मचारी ने पहले किस्त के रूप में पांच हजार रुपए और बाकी पांच हजार रुपए काम होने के बाद देने की बात कही। फिर भी शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहते थे। उन्होंने इस संबंध में रांची की एसीबी टीम को लिखित शिकायत दे दी।

शिकायतकर्ता के लिखित आवेदन का सत्यापन कराने के बाद शिकायत को सही पाया गया। फिर शिकायतकर्ता के लिखित शिकायत और सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर एसीबी ने 12 अगस्त को मामला दर्ज किया और 13 अगस्त को प्राथमिकी अभियुक्त सिमडेगा सिकरिया टांड निवासी राजस्व कर्मचारी संजीवन बड़ाईक को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें