पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झारखंड:सामान्य मरीज को प्राइवेट लैब ने बताया कोरोना पॉजिटिव, उपायुक्त ने कहा- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेंटविटा अस्पताल को किसी मरीज का कोविड टेस्ट करने की प्राप्त अनुमति के संबंध में आईसीएमआर एवं राज्य सरकार से प्राप्त अनुमति पत्र के बारे में नोटिस जारी किया गया है।
  • सेंटविटा अस्पताल को नोटिस जारी, अस्पताल पर कोविड-19 के मरीज को एडमिट नहीं करने का आरोप
  • डीसी छवि रंजन ने कहा- कोविड19 के दौर में प्राइवेट एवं पब्लिक संस्थाओं को मिलकर करना होगा काम
Advertisement
Advertisement

कोविड 19 के बढ़ते संभाव्य प्रसार को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह से हर जगह पर निगरानी बनाए हुये है। ऐसे ही एक मामले में प्राप्त शिकायत के आधार पर जांच टीम द्वारा एक कोविड-19 मरीज का रिपोर्ट पैथकाइंड लैब द्वारा पॉजिटिव बताने की शिकायत प्राप्त हुई थी, जबकि सदर अस्पताल रांची एवं मेडिका हॉस्पिटल द्वारा कराए गए आरटीपीसीआर में उसी व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी।

इसके मद्देनजर जांच टीम द्वारा रांची के उपायुक्त छवि रंजन के संज्ञान में मामले को लाया गया था, जिसके बाद उपायुक्त रांची ने पैथकाइंड लैब के खिलाफ संबंधित मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उक्त नोटिस में उपायुक्त द्वारा पैथकाइंड लैब को नोटिस जारी करते हुए संबंधित मामले में नोटिस जारी किया गया है। साथ ही लैब को 2 दिनों के अंदर अपने जवाब के साथ हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। जारी नोटिस में उपायुक्त छवि ने लैब से आईसीएमआर द्वारा प्राप्त सभी प्रमाण पत्रों की प्रति पेश करने का निदेश दिया गया है।

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोविड19 का प्रसार जिला सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बढ़ता हुआ प्रतीत हो रहा है। ऐसे में प्राइवेट सहित पब्लिक सभी संबंधित संस्थाओं को अपना काम पूरी जिम्मेवारी एवं जनहित को ध्यान में रखते हुए पूरा करने की हिदायत दी गई है। अगर कोई भी सरकारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि जारी शोकॉज नोटिस में संबंधित मरीज के बारे में जानकारी देते हुए लैब से टेस्ट रिपोर्ट संबंधी सवाल किए गए हैं।

सेंटेविटा अस्पताल के खिलाफ भी नोटिस जारी
एक अन्य मामले में जिला प्रशासन द्वारा उपायुक्त के निर्देशानुसार सेंटविटा अस्पताल के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। जिसमें सेंटविटा अस्पताल को एक मरीज को कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर एडमिट नहीं करने के आरोप में नोटिस दिया गया है।

उपायुक्त के निर्देशानुसार सेंटविटा अस्पताल को किसी मरीज का कोविड टेस्ट करने की प्राप्त अनुमति के संबंध में आईसीएमआर एवं राज्य सरकार से प्राप्त अनुमति पत्र के बारे में नोटिस जारी किया गया है। वहीं शोकॉज नोटिस में सेंटेविटा अस्पताल द्वारा मरीज को दाखिल नहीं करने एवं कोविड 19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसकी जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध नहीं कराने के संबंध में दी गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement