समस्या:रांची में बालू नहीं मिलने से 100 से अधिक सड़क-नाली का निर्माण बंद

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बालू उठाव नहीं होने की समस्या को दूर करने के लिए रांची नगर निगम संवेदक संघ की बैठक चुटिया में संघ के अध्यक्ष राकेश चौधरी की अध्यक्षता में हुई।  - Dainik Bhaskar
बालू उठाव नहीं होने की समस्या को दूर करने के लिए रांची नगर निगम संवेदक संघ की बैठक चुटिया में संघ के अध्यक्ष राकेश चौधरी की अध्यक्षता में हुई। 
  • अब कांट्रेक्टर ने 5 फीसदी एस्टीमेट बढ़ाने की मांग की

बालू उठाव नहीं होने की समस्या को दूर करने के लिए मंगलवार को रांची नगर निगम संवेदक संघ की बैठक चुटिया में संघ के अध्यक्ष राकेश चौधरी की अध्यक्षता में हुई। दरअसल, सरकार के एक आदेश के बाद रांची में बालू का उठाव पूरी तरह से बंद हो गया है। बालू नहीं मिलने से घर और अपार्टमेंट के निर्माण के साथ ही 100 से अधिक सड़क और नाली का निर्माण ठप हो गया है। इससे मजदूरों के साथ कांट्रेक्टर के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

राकेश चौधरी ने कहा कि कोरोनावायरस की वजह से मार्च के समय से ही काम ठप हो गया था। 3 माह तक सभी कांट्रेक्टर घरों में कैद रहे। इस दौरान कोई काम नहीं हो सका। अनलॉक शुरू होते ही जून माह में जैसे ही काम शुरू हुआ, वैसे ही बालू की समस्या शुरू हो गई। इससे कांट्रेक्टर की स्थिति और खराब हो गई। कई कांट्रेक्टर के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

ऐसे  कांट्रेक्टर को चिन्हित कर उन्हें संघ द्वारा आर्थिक मदद  किया जाएगा। साथ ही कांट्रेक्टर की समस्याओं को लेकर जल्द ही नगर विकास सचिव से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया जाएगा। सचिव से पुरानी योजनाओं को एक्सटेंशन देने और प्राक्कलन की राशि में 5 फीसदी बढ़ाने की मांग की जाएगी, ताकि नुकसान की कुछ हद तक भरपाई हो सके।

खबरें और भी हैं...