पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रांची:रिम्स में मरीजों को अब रोज 150 रुपए का भोजन, 145 नई नियुक्तियां होंगी

रांची8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिम्स। (फाइल) - Dainik Bhaskar
रिम्स। (फाइल)
  • दो महत्वपूर्ण निर्णय बुधवार को रिम्स शासी परिषद की 49वीं बैठक में लिए गए
  • समय-सीमा के भीतर 370 नर्सों की नियुक्ति की जाएगी

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती मरीजों को अब प्रतिदिन 94.83 रुपए की जगह 150 रुपए का भोजन दिया जाएगा। वहीं, विभिन्न पदों के लिए 145 नियुक्तियां होंगी। इनमें 14 ओटी असिस्टेंट और 25 लैब टेक्नीशियन भी हैं। थर्ड-फोर्थ ग्रेड की नियुक्तियों का रिजल्ट प्रकाशित करने के लिए रिम्स निदेशक को अधिकृत किया गया है। ये दो महत्वपूर्ण निर्णय बुधवार को रिम्स शासी परिषद की 49वीं बैठक में लिए गए। अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने की।

बैठक में रोस्टर में गड़बड़ियों के कारण 362 नर्सों की नियुक्ति का विज्ञापन रद्द कर दिया गया है। अब समय-सीमा के भीतर 370 नर्सों की नियुक्ति की जाएगी। एमआरडी में बाहरी अभ्यर्थियों के चयन के मामले की अलग से जांच की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि नियुक्तियों में गड़बड़ी पर स्वास्थ्य विभाग की कमेटी ने चार बिंदुओं पर आपत्ति की थी। इनमें स्थानीयता और आरक्षण का पालन नहीं करने, नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन, अधिक अंक पाने के बाद भी अभ्यर्थियों का चयन नहीं करना शामिल था। अब इन त्रुटियों को दूर कर दिया गया है। बैठक में सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी, प्रमंडलीय आयुक्त समेत जीबी के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...