पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Suicide In Ranchi; Woman Commits Suicide By Hanging After Her 10 Year Old Son Death In Jharkhand

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:10 साल के बेटे ने आत्महत्या की तो उसकी मां ने भी फांसी लगाकर दी जान

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस। मृतका की पहचान 40 वर्षीय रेखा दादेल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से रेखा तनाव में थी। एक दिन पहले बेटे के सुसाइड के दौरान वो घर पर नहीं थी। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस। मृतका की पहचान 40 वर्षीय रेखा दादेल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से रेखा तनाव में थी। एक दिन पहले बेटे के सुसाइड के दौरान वो घर पर नहीं थी।
  • रविवार सुबह 10 साल के बच्चे ने फंदे से झूलकर किया था सुसाइड
  • मां-बेटे की आत्महत्या के कारणों को पता नहीं लगा सकी पुलिस

रांची के नामकुम बस्ती में 10 साल के बच्चे के सुसाइड करने के एक दिन बाद ही उसकी मां 40 साल की रेखा दादेल ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। बेटे के मौत के बाद से महिला तनाव में थी। रविवार सुबह 8:30 बजे 10 साल के बॉबी ने घर के बाथरूम में मां के दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी थी। पुलिस ने उसके भाई सन्नी (15), बहन जिया (13) से पूछताछ की, लेकिन ठोस कारण सामने नहीं आया है। घटना के वक्त उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। शनिवार को ही वे राउरकेला चले गए थे। पिता सेतु बाउरी ट्रक चालक हैं और किराए के मकान में रहते हैं। 

पुलिस के अनुसार, शनिवार रात टिकटॉक वीडियो बनाने के बाद बॉबी नाचा-गाया। उसके बाद सो गया। रविवार सुबह 8:30 बजे बॉबी सोकर उठा और स्वर्णरेखा नदी की ओर चला गया। कुछ देर बाद लौटा और चिड़ियां पकड़ने लगा। इसके बाद मां का दुपट्टा और कुर्सी लेकर बाथरूम में घुस गया। जिया के मना करने पर बॉबी ने कहा कि वह ऐसे ही बाथरूम में कुर्सी ले जा रहा है। जिया भी मोबाइल फोन पर गाना बजाकर रोटियां बनाने लगी। लगभग आधा घंटा बाद बाथरूम से बॉबी की आवाज नहीं आने पर जिया ने दरवाजे पर आवाज दी। बॉबी के जवाब नहीं देने पर उसने जोर से धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया। 

अंदर बॉबी को फंदे में झूलता देखा। उसके बगल के किराएदार को यह बात बताई। तुरंत आसपास के लोग जुटे और बॉबी को फंदे से उतारकर पुलिस को सूचना दी। फोन पर सूचना मिलने के बाद बॉबी के माता-पिता भी राउरकेला से घर पहुंचे।

घटना के पीछे मोबाइल गेम तो नहीं, पुलिस कर रही जांच
घटना से पहले के हालात बता रहे हैं कि बॉबी सामान्य बच्चों की तरह बिहेव कर रहा था। वैसे भी 10 साल का बच्चा आत्महत्या जैसे कदम उठा सकता है, पचने वाली बात नहीं है। आशंका है कि बॉबी किसी मोबाइल गेम के शिकंजे में तो नहीं था। अपनी मां का दुपट्‌टा लेना, फिर बाथरूम में कुर्सी के साथ जाना इस ओर इशारा करते हैं। खुद फंदा बनाना और उससे झूल जाना संदेह पैदा कर रहा है। पुलिस की ओर से इन सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें