गिरिडीह के धनवार में सड़क हादसा:तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर गिरी, रोजगार सेवक की मौत

धनवारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते परिजन।

गिरिडीह जिले के धनवार थाना क्षेत्र के धनवार-खोरीमहुआ मुख्य मार्ग स्थित स्टेट बैंक खोरी महुआ के पास मंगलवार को सड़क दुर्घटना में बाइक सवार रोजगार सेवक की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम लगभग पांच बजे धनवार थाना क्षेत्र के विशुनपुर निवासी ग्राम रोजगार सेवक नरेंद्र तिवारी (42 वर्ष) अपने दो पहिये वाहन से खोरी महुआ की ओर से घर आ रहा था। इसी बीच स्टेट बैंक खोरीमहुआ के पास एक वृद्ध व्यक्ति को बचाने की कोशिश में बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई । शोर होने पर आस-पास के कई लोग एकत्र हो गए । इसकी सूचना धनवार थाना को दी गई।

सूचना पाकर घटना स्थल पर पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया । बताया जाता है कि मृतक नरेंद्र तिवारी धनवार प्रखंड कार्यालय में रोजगार सेवक पद पर कार्यरत था । इस बाबत मृतक की पत्नी सुनीता देवी ने बताई की दक्षिणी डोरंडा में रोजगार सेवक का कार्य कर अपना घर आ रहे थे ।इसी बीच यह हादसा हुआ ।बताया कि मृतक अपने पीछे पत्नी के साथ-साथ चार छोटे बच्चे को छोड़कर चला गया। पत्नी ने बताया कि मेरे पति के बदौलत ही परिवार का भरण पोषण होता है ।

हादसे के बाद परिवार में आर्थिक संकट पैदा हो गया है ।वहीं इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है । रोजगार सेवक संघ के प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र कुमार ने कहा की सर्वजन पेंशन योजना तथा मनरेगा योजना की सर्वे कर लौटने के कर्म में सडक दुर्घटना हुई। इसमें रोजगार सेवक की मौत हो गई ।इस मौत से धनवार प्रखंड के सभी मनरेगा कर्मी मर्माहत है ।हम सभी सरकार से तथा जिला प्रशासन से मांग करते है कि इनके आश्रित को सरकारी नौकरी मिले। जिला प्रशासन द्वारा भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।मनरेगा धनवार प्रखंड अध्यक्ष सह जिला उपाध्यक्ष गिरिडीह ,हरिहर साव,धीरज कुमार वर्मा,शाहबाज आलम,रंजीत कुमार राम,धीरज कुमार वर्मा,अशोक यादव,सिकंदर कुमार ,बीपीओ गणेश कुमार,सगीर आलम,संतोष कुंअर आदि कई लोग मौके पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...