झारखंड के 2 जिलों में 2 सड़क हादसे:गिरिडीह में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, पलामू के हरिहरगंज में बिजली कर्मचारी दुर्घटना का शिकार

गिरिडीह/ पलामू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायलों को पहुंचा अस्पताल। - Dainik Bhaskar
घायलों को पहुंचा अस्पताल।

झारखंड के दो जिलों में बुधवार को हुए दो अलग-अलग सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। पहली घटना गिरिडीह जिले के निमियाघाट थाना क्षेत्र की है। इसमें ट्रक की चपेट में आने से दो बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना पलामू जिले के हरिहरगंज ब्लॉक की। अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बिजली विभाग के कर्मचारी की मौत हो गई। संबंधित थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहली घटना
गिरिडीह जिले के निमियाघाट थाना क्षेत्र के खाखी गांव के समीप डुमरी-बेरमो मार्ग पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया है। दोनों मृतक और घायल चचेरे भाई है। सभी एक बाइक में सवार होकर शादी समारोह में भाग लेने डुमरी के घुटवाली जा रहे थे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि धनबाद के प्रधानखंता निवासी ऋषि महतो,गणेश महतो और जदू महतो उर्फ प्रफुल्ल महतो बाइक पर सवार होकर अपनी भांजी की शादी में शामिल होने जा रहे थी इसी दौरान ट्रक ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया।

दुर्घटना में बाइक सवार ऋषि महतो 45 वर्ष की मौके पर मौत हो गई वहीँ गणेश महतो और जदु महतो गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगोँ की मदद से घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल डुमरी में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान गणेश महतो 46 की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल जदू महतो को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। घटना के बाद पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पलामू में हादसे का शिकार बिजली कर्मचारी।
पलामू में हादसे का शिकार बिजली कर्मचारी।

दूसरी घटना
पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक समिति मेदनीनगर-औरंगाबाद NH 98 पर बुधवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में बिहार के व्यक्ति की मौत हो गई। घटना SBI बैंक के सामने हुई। मृतक की पहचान बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तारा गांव निवासी 46 वर्षीय दयानंद पाठक के रूप में हुई है। दयानंद पाठक छतरपुर विद्युत विभाग में कुशल श्रमिक के रूप में कार्यरत थे। घटना के जानकारी पर हरिहरगंज थाना पुलिस ने उन्हें सीएससी में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने जांच के बाद कर्मचारी को मृत घोषित कर दिया। हरिहरगंज पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने कहा कि दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन के बारे में पुलिस छानबीन कर रही है।