झारखंड के 3 जिलों में लूट:रांची के ज्वेलरी दुकान से अपराधियों ने गहने लूटे, देवघर में रुपये, धनबाद में महिला की चेन लेकर फरार

रांची7 महीने पहले
रांची में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होते अपराधी।

झारखंड में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। कानून-व्यवस्था को चुनौती देते हुए बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार को राज्य के तीन अलग-अलग जिलों में लूट की तीन अलग-अलग वारदातों को अंजाम दिया। पहली घटना राजधानी रांची में हुई। शहर के बीचोबीच स्थित एक ज्वेलरी की दुकान में घुसकर अपराधियों ने हथियार के दम पर गहने लूट लिए। वहीं दूसरी घटना देवघर में हुई। इसमें अपराधी रुपये लूटकर फरार हो गए। वहीं तीसरी घटना धनबाद में हुई। इसमें बाइक सवार दो अपराधी ने एक महिला की चेन छीनकर फरार हो गए।

रांची में आभूषण दुकान को बनाया निशाना।
रांची में आभूषण दुकान को बनाया निशाना।

पहली घटना
रांची के लालपुर इलाके में तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े एक गहना दुकान से 25 लाख के जेवरात लूट लिया। घटना को अंजाम देने वाले अपराधी हथियारों से लैस थे। घटना को अंजाम देने के बाद हथियार लहराते हुए भाग निकले। जानकारी के अनुसार लालपुर थाना क्षेत्र के वर्धमान कंपाउंड स्थित कंगन ज्वेलर्स में तीन अपराधी ग्राहक बनकर पहुंचे थे। गहने दिखाने के बहाने वह काफी देर तक दुकान में बैठे रहे, उसी दौरान एक अपराधी ने पिस्टल निकाल लिया और जेवर दुकान के मालिक और कर्मचारियों को बंधक बनाकर लाखों रुपये के जेवर लूट लिए। गहने लूटने के बाद अपराधी फरार हो गए। कंगन ज्वेलर्स के मालिक का कपड़े के भी दुकान है अपराधी वहां से साड़ी भी लूट कर ले गए हैं। लूट की घटना के बाद लालपुर थाने की पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की तलाश की जा रही है। राजधानी के एंट्री एग्जिट प्वाइंट पर नाकेबंदी कर जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि फिलहाल अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

धनबाद में वारदात के बाद फरार होते अपराधी।
धनबाद में वारदात के बाद फरार होते अपराधी।

दूसरी घटना
धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र स्थित बरमसिया भुदा में गुरुवार की सुबह बाइक पर सवार दो युवकों ने घर के सामने से महिला की सोने का चेन छीन कर फरार हो गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला गुरुवार की सुबह अपने घर के बाहर मौजूद थी। इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवक समीप आए। महिला के गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। घटना में महिला के गले में चोट भी लगी है। उसका इलाज स्थानीय निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है।

देवघर में घटना के बारे में जानकारी देते संचालक।
देवघर में घटना के बारे में जानकारी देते संचालक।

तीसरी घटना
देवघर जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र के कपरिया मोड के पास स्थित एसबीआइ के सीएसपी में गुरुवार को दिनदहाड़े धावा बोलकर बदमाशों ने एक लाख रुपया लूट लिया। घटना के संबंध में बताया गया कि सीएसपी संचालक अभय कुमार कुशवाहा केंद्र के अंदर मौजूद थे। इस दौरान दो महिला ग्राहक भी वहां थी। इसी बीच एक पल्सर बाइक पर सवार तीन युवक वहां आकर रुके। तीनों ने अपना चेहरा ढक रखा था। तीनों के हाथ में पिस्तौल थी। अंदर घुसते ही उन लोगों ने हथियार दिखाकर दोनों महिला ग्राहक को शांत रहने को कहा। एक बदमाश ने अभय की कनपट्टी पर पिस्तौल सटा दिया। उसके बाद वहां से एक लाख नकद लूटकर बदमाश बाइक से कोयरीडीह की ओर भाग गए। भागने के क्रम में बदमाश वहां मौजूद डीवीआर सेट अपने साथ ले गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है वहीं सीमावर्ती थानों को भी अलर्ट किया गया है।

खबरें और भी हैं...