पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्च ऑपरेशन:नक्सलियों को खोजने जंगल में घुसी गुमला पुलिस; एसपी ने दी चेतावनी, कहा- सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़े

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सरेंडर कर समाज के मुख्यधारा से जुड़ें ताकि वे पुलिस की गोली का शिकार होने से बच सकें। - Dainik Bhaskar
एसपी ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सरेंडर कर समाज के मुख्यधारा से जुड़ें ताकि वे पुलिस की गोली का शिकार होने से बच सकें।
  • एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने किया सर्च ऑपरेशन के नेतृत्व, आधा दर्जन गांवों में पहुंचकर लोगों से भी की मुलाकात

गुमला पुलिस व सीआरपीएफ- 218 बटालियन ने संयुक्त रूप से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ उनके गढ़ विशुनपुर प्रखंड के कई गांवों व जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस सर्च ऑपरेशन के नेतृत्व गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस नक्सलियों के मांद में घुसे। जंगल, झाड़, खेत व पहाड़ों में पैदल व बाइक से चले। आधा दर्जन गांवों का भी भ्रमण किया। इस अभियान में एसपी के साथ एएसपी अभियान,सीआरपीएफ के कमांडेंट व जिला पुलिस जवान शामिल थे।

अधिकारियों ने जोरी, जमटी, बनालत, चटकपुर, बेती, जोकि पोखर के अलावा आसपास के गांवों में नक्सलियों की खोजबीन की। साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान एसपी ने बच्चों को खाने पीने की सामग्री, खिलौने व युवाओं को खेल सामग्री भी दिया। गांव के लोगों ने एसपी को पुल पुलिया, सड़क, बिजली, स्वास्थ्य सुविधा सहित अन्य समस्याओं से अवगत कराया। एसपी ने कहा कि पुल, पुलिया, सड़क व अन्य विकास के कामों को एसीए से कराया जाएगा। धीरे-धीरे गांवों में बदलाव आ रहा है, विकास भी हो रहा है। परंतु कुछ कमियां हैं। उन कमियों को दूर किया जायेगा।

सर्च अभियान से पहले एसपी ने आदर पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया। इस दौरान वे पुलिस जवानों की सम्याओं से रुबरू हुए।
सर्च अभियान से पहले एसपी ने आदर पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया। इस दौरान वे पुलिस जवानों की सम्याओं से रुबरू हुए।

युवाओं से उर्जा को समाज की बेहतरी में लगाने की अपील
एसपी ने युवाओं से कहा कि आप अपनी ऊर्जा का समाज की बेहतरी में लगाएं। आप के बूते समाज को प्रगति के पथ पर ले जाना है। उन्होंने कहा कि आप युवा पढ़ें अपनी रूचि के अनुसार कैरियर बनाएं। आप युवा में ही कोई कल पुलिस, सैनिक, इंजीनियर, डॉक्टर, शिक्षक या अन्य सरकारी नौकरी में जा सकते हैं। इसलिए समय का सदुपयोग करें। जितना हो आप अच्छे कामों में अपना समय दें। 

नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील 
एसपी ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सरेंडर कर समाज के मुख्यधारा से जुड़ें ताकि वे पुलिस की गोली का शिकार होने से बच सकें। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप अपने बच्चों को अच्छे संस्कार व शिक्षा दें। ताकि वे आगे चलकर न अपने गांव बल्कि जिला, राज्य व देश का नाम रोशन कर सकें। सर्च अभियान से पहले एसपी ने आदर पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया। इस दौरान वे पुलिस जवानों की सम्याओं से रुबरू हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें