पलामू में 2 सड़क हादसे:विश्रामपुर में कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं को ले जा रही ऑटो बाइक से टक्कर, चैनपुर में 2 की मौत

पलामू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चैनपुर में सड़क दुर्घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
चैनपुर में सड़क दुर्घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन।

झारखंड के पलामू जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए हैं। पहली घटना विश्रामपुर में हुई है। विश्रामपुर इलाके के बीआरसी के अंतर्गत संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की कक्षा नौवीं की छात्राओं को परीक्षा दिलाने ले जा रही ऑटो की बाइक से सीधी टक्कर हो गई। इसमें 7 छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। वहीं दूसरी घटना चैनपुर इलाके में हुई है। इसमें दो बाइक के बीच टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई है।

पहली घटना
विश्रामपुर में छात्राओं के नौवीं की फाइनल परीक्षा का केंद्र राजकीय मध्य विद्यालय में बनाया गया था। केंद्र पर जाने के दौरान ऑटो बाइक की टक्कर से पलट गई। इस कारण ऑटो में सवार छात्राओं के सिर और हाथ पैर में चोट आई है। गंभीर रूप से घायल छात्राओं को प्राथमिक इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।

छात्राओं का चल रहा इलाज।
छात्राओं का चल रहा इलाज।

जानकारी के अनुसार 4 छात्राओं के हाथ और पैर में फ्रैक्चर हुअस है। इन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच मेदिनीनगर में रेफर कर दिया है। बताया जा रहा है कि सड़क दुर्घटना बीमोड़ - विश्रामपुर स्टेट हाइवे पर मध्य विद्यालय में बने परीक्षा केंद्र से महज 100 मीटर पहले हुई ।ऑटो को टक्कर मारनेवाले बाइक चालक पांडू थान के क्ररमडीह ग्राम निवास युवक विकास सिंह को भी गंभीर चोट आई है। उसे भी पीएमसीएच मेदिनीनगर रेफर कर भेज दिया गया। सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही घायलों को देखने स्थानीय सीएचसी में प्रभारी बीईईओ रामानंद सिंह व बीपीओ मणि कुमार पांडेय पहुंचे।उन्होंने चिकित्सक से मिलकर घायल छात्राओं की स्थिति व इलाज के बारे में जानकारी ली। दुर्घटना के कारण छात्राओं की शुक्रवार की दो पालियों में में होनेवाली वार्षिक परीक्षा बाधित हो गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारी ने घायल छात्राओं को खतरे से बाहर बताया। कहा कि वैकल्पिक परीक्षा की व्यवस्था कराई जाएगी।

चैनपुर दुर्घटना में मरने वाले लोगों के शव
चैनपुर दुर्घटना में मरने वाले लोगों के शव

दूसरी घटना
पलामू के चैनपुर थानाक्षेत्र में ओढनार पंचायत के बरवाडीह मोड़ पर दो बाइक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। मरने वाले दोनों लोग अलग-अलग बाइक पर सवार थे। इनकी पहचान नंदलाल भुइयां(25)कितासोकी गांव, गढ़वा ज़िला तथा सुरेश चौधरी(55)छपरदगा, जिला गढ़वा के रूप में हुई है। नंदलाल भुइयां अपनी नानी को रिश्तेदार के घर लेकर आ रहा था। इसी दौरान दोपहर करीब बारह बजे यह हादसा हो गया। नानी फुलपातों देवी(59) गंभीर रूप से ज़ख़्मी है। उनका इलाज एमएमसीएच में चल रहा है