• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Supporters Gathered At Dumka Jail Gate Since Morning, Shifts Were Made Amid Tight Security Arrangements

पूर्व विधायक संजीव सिंह धनबाद जेल भेजे गए:22 फरवरी को दुमका जेल भेजा गया था संजीव सिंह को, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच धनबाद जेल किए गए शिफ्ट

दुमका3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह को दुमका जेल से धनबाद जेल ले जाया गया - Dainik Bhaskar
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह को दुमका जेल से धनबाद जेल ले जाया गया

झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह को शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दुमका से धनबाद जेल शिफ्ट किया गया। झारखंड हाईकोर्ट ने 23 जुलाई को पूर्व विधायक संजीव सिंह को दुमका जेल से धनबाद जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था। इसके बाद शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें दुमका जेल से धनबाद जेल ले जाया गया। इस दौरान जेल गेट के बाहर काफी संख्या में उनके समर्थक सुबह से ही जुटे थे।

चचेरे भाई नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में संजीव 4 वर्षों से जेल में हैं। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जेल आईजी के निर्देश पर धनबाद जेल प्रशासन ने संजीव सिंह को धनबाद से दुमका केंद्रीय कारा में शिफ्ट कर दिया था। इसके बाद संजीव की ओर से धनबाद जेल अधीक्षक समेत जेल आईजी, जेल सुपरिटेंडेंट दुमका, रजिस्ट्रार सिविल कोर्ट धनबाद, रजिस्ट्रार जनरल हाईकोर्ट समेत 8 लोगों को पार्टी बनाते हुए आपराधिक अवमानना की कार्रवाई शुरू करने और निचली आदेश का पालन करवाने की प्रार्थना करते हुए रिट याचिका दाखिल की गई थी।

वहीं, धनबाद जेल सुपरिटेंडेंट ने उच्च न्यायालय में निचली अदालत के आदेश के खिलाफ रिट याचिका डाली गई थी। इसमें संजीव सिंह को दुमका से धनबाद कारा में तत्काल शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया था। जेल सुपरिटेंडेंट की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी।

संजीव सिंह को 22 फरवरी को धनबाद से दुमका जेल भेजा गया था। छह महीने बाद फिर से संजीव सिंह वापस धनबाद जेल लाए गए। संजीव को उसी सेल में रखा जाएगा, जहां वह पूर्व में बंद थे। उनके धनबाद आने से पूर्व जेल की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। यह दूसरा मौका है जब संजीव सिंह को वापस धनबाद लाया जा रहा है। इससे पहले 2017 में भी जेल आईजी के आदेश पर संजीव सिंह को रांची होटवार जेल भेज दिया गया था।

खबरें और भी हैं...