पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झारखंड:होम आइसोलेशन में रहने वालों की निगरानी के लिए टीम होगी गठित, एंबुलेंस सेल को 24 घंटे कार्यरत रहने का निर्देश

रांची12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी ने कहा कि आईडीएसपी सेल द्वारा जितने लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी दी जाती है उन्हें 24 घंटे के अंदर अस्पताल या कोविड केयर सेंटर पहुंचाना सुनिश्चित करें।
  • एंबुलेंस को 24 घंटे कार्यरत रहने और पॉजिटिव लोगों को अस्पताल पहुंचाने का डीसी ने दिया निर्देश
  • कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्त कॉलर्स के रवैये से नाराज डीसी ने कहा- समझा दें कि होम आइसोलेशन के लिए वो नहीं हैं प्राधिकृत

कोविड19 के संभाव्य प्रसार को देखते हुए डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में एंबुलेंस सेल, आईडीएसपी और 1950 कॉल सेंटर सेल की समीक्षा बैठक सोमवार को डीसी के आवासीय कार्यालय में हुई। डीसी ने कॉल सेंटर की कार्य शैली में सुधार करने कहा। साथ ही आईडीएसपी सेल एवं कॉल सेंटर सेल के डेटाशीट का मिलान करवाने का भी निर्देश दिया। वहीं, होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की निगरानी के लिए एक अलग टीम का गठन करने का निर्देश दिया गया। होम आइसोलेशन के मामलों की समीक्षा के दौरान डीसी ने निर्देश देते हुए यह कहा कि कॉल सेंटर के कॉलर को यह बात साफ कर दें कि किसी भी कीमत पर वो अपने स्तर से किसी को होम आइसोलेशन का ऑप्शन नहीं देंगे। साथ ही अगर कोई संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन की रिक्वेस्ट करे तो उन्हें संबंधित आईसी(इंसिडेंट कमांडर) से संपर्क करने को कहेंगे।

एंबुलेंस सिस्टम को 24 घंटे कार्यरत रखने का निर्देश
बैठक में एंबुलेंस सेल को 24 घंटे कार्यरत रहने का निर्देश दिया गया। डीसी ने कहा कि आईडीएसपी सेल द्वारा जितने लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी दी जाती है उन्हें 24 घंटे के अंदर अस्पताल या कोविड केयर सेंटर पहुंचाना सुनिश्चित करें। इसके लिए एंबुलेंस सिस्टम को 24 घंटे कार्यरत रखना हो तो रखें और इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि हमें हर हाल में ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों को जरूरत के मुताबिक कोविड केयर सेन्टर या कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में दाखिल करवाने का लक्ष्य रखना है।

कॉलर्स की होगी लगातार मॉनिटरिंग
बैठक के दौरान डीसी कॉल सेंटर की कार्य शैली से नाराज दिखे। उन्होंने कार्य शैली में सुधार करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर जरूरत हो तो और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करें। सभी कॉलर्स की लगातार मॉनिटरिंग करते रहें। साथ ही कॉल सेंटर सेल से ऐसे लोगों की जानकारी प्राप्त करें जो प्रशासन के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें