गिरिडीह के बिरनी में हादसा:चोरी कर भाग रहे दो चोर कुएं में गिरे, एक की मौत, दूसरे से पुलिस कर रही पूछताछ

गिरिडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शव को बाहर निकालने के बाद मौके पर मौजूद लोग। - Dainik Bhaskar
शव को बाहर निकालने के बाद मौके पर मौजूद लोग।

गिरिडीह के बिरनी में मंगलवार देररात हासदा हो गया। बिरनी थाना क्षेत्र के पडरमनिंया पंचायत के करमटांड में चोरी करने आए चोर ग्रामीणों का शोर सुनकर भागने लगे। भागने के दौरान दो चोर कुएं में गिए गए। एक चोर को ग्रामीणों ने देररात कुएं से निकालकर पुलिस को सौंप दिया। दूसरा चोर कुएं में ही डूबा रहा। इस दौरान इसकी मौत हो गई। मरने वाले की पहचान पचम्बा थाना क्षेत्र के तेलोडीह पंचायत के कोडवाडीह निवासी मुस्तकिम अंसारी पिता यूसुफ अंसारी के रूप में की गई है।

शव को बाहर निकालने की कोशिश करते ग्रामीण।
शव को बाहर निकालने की कोशिश करते ग्रामीण।

बताया जा रहा है कि पुलिस के हत्थे चढ़े चोर ने पूछताछ में बताया कि उसका एक दूसरा साथी भी कुएं में गिरा है। पुलिस ने बुधवार की सुबह ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। इसके बाद कुएं से पानी निकाला गया। इसमें शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार चार चोर गांव में चोरी के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति के दरवारे पर खड़ी की गई ऑटो दिखाई पड़ी। चोर इसे लेकर फरार होने की कोशिश कर रहे थे। वाहन स्टार्ट नहीं हुआ।

कुएं में दिख रहा शव।
कुएं में दिख रहा शव।

धक्का देकर सड़क पर पहुंचाने के क्रम में गांव में एक व्यक्ति की नींद खुल गई। ग्रामीण ने शोर मचाना शुरू किया। पकड़े जाने के डर से चोर दो-दो का समूह बनाकर अलग-अलग दिशा में भागने लगे। इस दौरान गांव के बीच में बने कुएं की जानकारी नहीं होने के कारण दो चोर कुएं में गिर गए।पानी की आवाज आने के बाद ग्रामीण कुएं के पास पहुंचे। एक चोर को बाहर निकाला। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। पकड़ा गया चोर अपने बारे में पुख्ता जानकारी नहीं दे रहा है लेकिन अपने साथी के बारे में सूचना दी। इसके बाद कुएं से शव निकाला जा सका। मरने वाले व्यक्ति के पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई।

खबरें और भी हैं...