पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, नहाने के दौरान एक-दूसरे को बचाने में डूबीं लड़कियां

कोडरमा5 महीने पहले
रोते बिलखते परिजन। नवलशाही थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आगे की कागजी कार्रवाई में जुट गई।
  • कोडरमा के नवलशाही थाना क्षेत्र का है मामला, तीनों बच्चियां आपस में थी चेचेरी बहन

जिले के नवलशाही थाना क्षेत्र के कारीखोखो गांव में शुक्रवार को पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि नहाने के दौरान तीनों बच्चियां एक-दूसरे को बचाने की कोशिश में डूब गईं। उधर, हादसे की जानकारी के बाद नवलशाही थाना क्षेत्र की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आगे की कागजी कार्रवाई में जुट गई।

रिश्ते में चचेरी बहन थी तीनों बच्चियां
मृत बच्चियों की पहचान 12 साल की पिंकी कुमारी, 11 साल की विनिता कुमारी और 16 साल की काजल कुमारी के रूप में हुई है। विनिता और पिंकी सांतवीं जबकि काजल कुमारी दसवीं की छात्रा थी। तीनों के पिता सगे भाई हैं। मृत बच्चियों में तीनों की एक-एक बेटियां शामिल हैं।

तीनों बच्चियां आपस में चचेरी बहन थी।
तीनों बच्चियां आपस में चचेरी बहन थी।

बताया जा रहा है कि तीनों बच्चियां सुबह गाय चराने के लिए घर से एक किलोमीटर दूर आ गई थी। यहां करीब आठ फीट गहरा गड्ढा मछली पालन और सिंचाई के लिए खोदा गया है जिसमें बरसात का पानी देख तीनों नहाने के लिए पानी में उतरीं। इसी दौरान एक के बाद एक तीनों पानी में डूब गई। घटनास्थल के पास ही बच्चियों की चचेरी चाची प्रमिला देवी भी गाय चरा रही थी लेकिन करीब एक घंटे तक बच्चियों की आवाज नहीं सुनने के चलते उन्होंने बच्चियों को खोजना शुरू किया।

खोजबीन के दौरान प्रमिला देवी ने देखा कि पानी के गड्ढे के बाहर तीनों के कपड़े रखे हुए हैं। उन्हें आशंका हुई कि कहीं तीनों बच्चियां नहाने के दौरान पानी में तो नहीं डूब गई। इसके बाद उन्होंने शोर मचाना शुरू किया जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। फिर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों बच्चियों का शव एक-एक कर गड्ढे से निकाला गया।

इसी गड्ढे में डूबी तीनों बच्चियां।
इसी गड्ढे में डूबी तीनों बच्चियां।

पुलिस ने कहा- मामले की जांच पड़ताल जारी
घटनास्थल पर पहुंचे नवलशाही थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान ने बताया कि गड्ढे में तीन बच्चियों के डूबने की खबर के बाद वो मौके पर पहुंचे। तीनों बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser