चतरा पुलिस को मिली कामयाबी:TSPC का एरिया कमांडर गिरफ्तार, अमेरिकन मेड रायफल समेत 30 जिंदा कारतूस बरामद

चतरा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार उग्रवादी के पास से अमेरिकन मेड रायफल के अलावा एक थ्री फिफ्टन रायफल व अलग-अलग बोर के 30 जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य व टीएसपीसी का पर्चा बरामद किया गया है। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार उग्रवादी के पास से अमेरिकन मेड रायफल के अलावा एक थ्री फिफ्टन रायफल व अलग-अलग बोर के 30 जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य व टीएसपीसी का पर्चा बरामद किया गया है।

लावालौंग थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के भुरकुडूवा गांव से अमेरिकन मेड रायफल के साथ उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर नाथू गंझू उर्फ भागीरथ को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादी के पास से अमेरिकन मेड रायफल के अलावा एक थ्री फिफ्टन रायफल व अलग-अलग बोर के 30 जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य व टीएसपीसी का पर्चा बरामद किया गया है।

लावालौंग थाना प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का एरिया कमांडर नाथू गंझू उर्फ भागीरथ अपने घर आया हुआ है। उसके पास हथियार भी है। उक्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में जिला पुलिस के अलावे आईआरबी के जवानों को भी शामिल किया गया।

टीम ने बुधवार की रात उग्रवादी के भुरकुडूवा गांव में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान एरिया कमांडर नाथू गंझू को उसके घर से ही गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी नाथू लावालौंग व कुंदा थाना क्षेत्र में सक्रिय था। पुलिस उसके पूर्व के उग्रवादी गतिविधियों को खंगाल रही है। पूछताछ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार उग्रवादी को जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...