• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Two People Were Crushed To Death, The Villagers Panic Due To The Elephants Coming Near The Village

गिरिडीह में हाथियों का उत्पात:दो लोगों को कुचल कर मारा डाला, हाथियों के गांव के पास आने से ग्रामीणों में दहशत

सरिया (गिरिडीह)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथियों के झुंड द्वारा दो लोगों को कुचल कर मार डालने की घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। - Dainik Bhaskar
हाथियों के झुंड द्वारा दो लोगों को कुचल कर मार डालने की घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

सरिया क्षेत्र में एक बार फिर से जंगली हाथियों का आतंक देखा जा रहा है। यहां गुरुवार की रात अम्बाडीह में हाथियों के झुंड ने दो व्यक्तियों को कुचल डाला, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इधर, गांव के पास हाथियों के झुंड के रहने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

दरअसल, सरिया थाना क्षेत्र के कैलाटांड पंचायत के अम्बाडीह गांव में गुरुवार की रात हाथियों का झुंड आ गया। यहां हाथियों ने गांव के सिकंदर रविदास और रोहित रविदास को कुचल दिया। हादसे में सिकंदर रविदास की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, रोहित रविदास को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी वन विभाग को दे दी गई है। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद हाथियों को फिलहाल गांव से बाहर खदेड़ दिया है। ग्रामीण बताते हैं कि हाथियों के झुंड ने गांव में शाम ढलते ही दस्तक दे दी थी। इसी दौरान गांव के सिकंदर रविदास और रोहित रविदास को हाथियों ने अपनी चपेट में ले लिया।

सरिया थाना क्षेत्र में पिछले एक महीने से जंगली हाथियों का झुंड घूम रहा है। हाथियों के इस झुंड द्वारा गांव के किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ घरों को भी क्षतिग्रस्त किया जा रहा है। वन विभाग की टीम हाथियों के इस झुंड को एक इलाके से दूसरे क्षेत्र तक सिर्फ खदेड़ने का काम ही कर पाती है। कुछ ठोस उपाय ना होने की वजह से ग्रामीणों में हमेशा हाथियों का डर बना रहता है।

खबरें और भी हैं...