पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Water Supply Issue In Ranchi | No Water Supply In Parts Of Ratu Road, Piska More, Moharbadi And Lalpur

परेशानी:चार दिनों से रातू रोड, पिस्का मोड़, मोरहाबादी एवं लालपुर एरिया में वाटर सप्लाई व्यवस्था चरमरायी

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लांट के चार फेज के फेज के स्विस भल्व में लीकेज हो गया था।
  • रूक्का एवं बूटी डिविजन में कार्यपालक अभियंताओं के बीच तालमेल नहीं, एसई ने तीनों इंजीनियरों को तलब किया
  • शनिवार को आयी थी रूक्का में दिक्कत, मगर चार दिन बाद भी सामान्य नहीं हो पायी वाटर सप्लाई

रूक्का एवं बूटी डिविजन में आए नए कार्यपालक अभियंताओं के बीच तालमेल नहीं दिख रहा है जिसका खमियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। दोनों ईई एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास करते रहे। शनिवार को रूक्का प्लांट में आई खराबी के बाद मंगलवार को भी बूटी से निकलने वाले रातू रोड लाइन से वाटर सप्लाई सामान्य नहीं हो पायी है। इस लाइन से बड़ी आबादी को वाटर सप्लाई होती है। इधर, रांची अधीक्षण अभियंता निरंजन कुमार ने दोनों इंजीनियरों को कड़ी फटकार लगाते हुए बुधवार को रूक्का, बूटी एवं गोंदा एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को अपने कार्यालय तलब किया है।

चार दिनों से रातू रोड, पिस्का मोड़, मोरहाबादी एवं लालपुर क्षेत्र में है जलसंकट
जानकारी के अनुसार, प्लांट के चार फेज के फेज के स्विस भल्व में लीकेज हो गया था। रूक्का ईई के अनुसार इसकी मरम्मति में देरी होने के चलते शनिवार को रातू रोड लाइन से आंशिक वाटर सप्लाई हुई। रविवार को वाटर सप्लाई पूरी तरह से ठप रही। सोमवार को भी आंशिक वाटर सप्लाई हुई और मंगलवार को देर शाम तक वाटर सप्लाई ठप रही। इसके कारण रातू रोड, पिस्का मोड़, मोरहाबादी एवं लालपुर क्षेत्र में चार दिनों से वाटर सप्लाई संकट बना हुआ है। मालूम हो कि बूटी से निकलने वाली रातू रोड लाइन से मोरहाबादी टावर, लालपुर टावर, पिस्का मोड़ टावर एवं पहाड़ी मंदिर टावर में पानी आता है।

ये क्षेत्र हैं प्रभावित
मोरहाबादी, एदलहातू, चिरौंदी, हातमा, सिंदवार टोली, लालपुर, वर्धमान कम्पाउंड, रातू रोड, पिस्का मोड़, मधुकम, कुम्हार टोली, पहाड़ी मंदिर एरिया, किशोर गंज, कैलाश नगर, महुआ टोली व आसपास के क्षेत्रों में विगत चार दिनों से जलसंकट बना हुआ है।

क्या कहते हैं बूटी ईई
बूटी डिविजन के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर कुमार नीरज ने बताया कि बूटी जलागार को रूक्का से पूरा पानी नहीं आ रहा है। रूक्का में तीन के बदले दो ही मोटर से पानी पंपिग हो रही है। इसलिए वे सभी क्षेत्रों में नियमित वाटर सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं।

क्या कहते हैं रूक्का ईई
रूक्का के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर विनोद कुमार ने बताया कि शनिवार को ही रूक्का की खराबी दूर कर ली गयी थी। रूक्का में तीनों मोटर से पानी पंपिग हो रही है। यहां कोई खराबी नहीं है। पूरा पानी बूटी जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें