झारखंड: बेशर्मी की सारी हदें पार / महिला को चरित्रहीन बताकर गांव वालों ने अर्धनग्न कर घुमाया-पीटा; पांच गिरफ्तार

शुक्रवार को चांपी गांव के 400-500 महिला-पुरुषों ने महिला पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाया। इसके बाद गांव की महिलाएं मिलकर उसकी पिटाई करने लगी।
X

  • ग्रामीणों ने महिला के बाल काटे और मुंह पर कालिख भी लगाई
  • 31 महिला-पुरुष के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात पर प्राथमिकी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 09:10 PM IST

बोकारो. बेरमो के तेनुघाट ओपी क्षेत्र में शनिवार को एक महिला की गांव वालों ने मिलकर पिटाई कर दी। इसके बाद महिला के चेहरे पर कालिख पोतकर उसे अर्धनग्न किया और फिर गांव में घूमाया गया। मामले की जानकारी के बाद पेटरवार थाना की पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। फिलहाल, पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 31 महिला-पुरुष के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

महिला पर ग्रामीणों ने लगाया चरित्रहीन होने का आरोप
शुक्रवार को चांपी गांव के 400-500 महिला-पुरुषों ने महिला पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाया। इसके बाद गांव की महिलाएं मिलकर उसकी पिटाई करने लगी। महिला को ग्रामीणों ने चप्पलों से पीटा। फिर हाथ में रस्सी बांधकर उसके बाल काटे गए और उसके बाद मुंह पर कालिख लगाकर महिला को चप्पलों की माला पहनाई गई। फिर गांव में घूमाया भी गया। 

उधर, घटना की सूचना के बाद तेनुघाट ओपी प्रभारी वीपी सिंह मौके पर पहुंचे और महिला को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र गोमिया में भर्ती कराया। महिला की शिकायत पर पेटरवार थाना में मामला दर्ज किया गया। फिर एसडीपीओ अंजनी अंजन के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 23 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि महिला का गांव के एक से अधिक लोगों के साथ अवैध संबंध है। महिला ने होली के दिन अपने पति पर चाकू से जानलेवा हमला भी किया था। फिलहाल, महिला का पति कहां रहता है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

एसपी ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
घटना को लेकर बोकारो के एसपी चंदन झा ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त महिला के खिलाफ मारपीट करने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। 31 लोगों के अलावा अन्य 200 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। सभी गिरफ्तार लोगों को गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया। महिला के साथ हुई घटना पूरी तरह से अमानवीय है तथा इस तरह की घटना जिला प्रशासन द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जल्द ही सभी चिन्हित लोगों को जो वीडियो में दिख रहे हैं उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा तथा स्पीड ट्रायल के माध्यम से सभी दोषियों को सजा दिलाने का कार्य किया जाएगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना