पाकुड़ में जमीन विवाद में चला बम:चचेरे छोटे भाई ने बड़े भाई के घर पर किया हमला,महिला की मौत, 3 घायल

पाकुड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमले में घायलों का चल रहा इलाज। - Dainik Bhaskar
हमले में घायलों का चल रहा इलाज।

झारखंड के पाकुड़ जिले में मंगलवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत झिकरहाटी पश्चिमी पंचायत के पुष्पनगर में बम चलाने की सनसनीखेज वारदात हुई। इसमें 1 महिला की मौत हो गई। 3 लोग घायल हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही SDPO अजित कुमार विमल, थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

हमले मे मरने वाली महिला का नाम रोमिशा बीबी बताया जा रहा है। वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मनिरुल शेख, अनारुल शेख व मामलोत शेख गंभीर रूप से घायल हैं। हमले का आरोप इमामुद्दीन शेख उर्फ फिटू शेख और उसके बेटे आशु शेख, शिशु शेख एवं विशू शेख पर लगा है। बताया गया कि इन्होंने पीड़ित परिवार के घर में घुसकर बम फेंक दिया। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं।

जानकारी के मुताबिक मामलोत शेख एवं आरोपी इमामुद्दीन शेख एक ही मुहल्ले में आसपास रहते थे। दोनों आपस में चचेरे भाई थे। मंगलवार सुबह तकरीब 10 बजे दोनों परिवार में घर के पास जमीन में कचरा फेंकने को लेकर विवाद शुरू हो गया। आरोपी इमामुद्दीन अपने बेटों के साथ मिलकर बड़े भाई मामलोत शेख के घर में घुस गए। इसी बीच अचानक ही इमामुद्दीन और उनके बेटे आशु शेख, शिशु शेख एवं विशू शेख झोले में बम निकाल कर फेंकने लगे।

इससे डर कर मामलात शेख और उनका पूरा परिवार घर के अंदर अलग-अलग कमरे में छिप गए। इसी दौरान मामलोत शेख की बहू रोमीशा बीवी भी 1 कमरे में छिप गई। सभी हमलावर दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए। कमरे के अंदर बम विस्फोट कर दिया। इससे बहू बुरी तरह घायल हो गई। पुलिस ने नाजुक हालत में महिला को सोनाजोड़ी सदर अस्पताल पहुंचाया। मामलोत शेख एवं उनके दोनों बेटे को भी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया। मौके से देशी बम के अवशेष बरामद किए गए। SDPO ने थाना प्रभारी को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज करने का निर्देश दिया है।

क्या कहती है पुलिस
बमबारी की यह घटना जमीन विवाद को लेकर हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद फिलवक्त सभी आरोपी फरार है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने का काम करेगी। घटना को लेकर हर बिंदु पर जांच किया जाएगा।
अजित कुमार विमल, SDPO, पाकुड़