पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Youth Was Shot And Injured In Land Dispute In Dumka, Villagers Beat Up Accused By Tying Them To A Tree

झारखंड:जमीनी विवाद में युवक को गोली मारकर किया जख्मी, ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर की आरोपी की पिटाई

दुमका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेड़ से बंधा गोली चलाने का आरोपी। वारदात के दौरान पकड़े गए आरोपी के साथ उसका साथी भी था जो भागने में कामयाब रहा।
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, एक अन्य फरार आरोपी की तलाश में छापेमारी जारी

दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र के बैसा गांव में बुधवार की सुबह जमीन विवाद में गोली मारकर एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने गोली मारने वाले आरोपी युवक को दबोच लिया और पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

क्या है मामला
जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह देवघर निवासी ललित मरिक बैसा गांव के रहने वाले रतन मरिक के साथ गिरेंद्र राउत के घर पहुंचा और झगड़ा करने लगा। घर पर गिरेंद्र राउत और उसका बेटा अमित राउत रावत मौजूद था। ललित का गिरेन्द्र से जमीन का विवाद चल रहा था। जिस जमीन पर विवाद हो रहा था वहां गिरेंद्र अपनी गायों को बांधा करता था। विवादित जमीन गुरुपद कापरी का बताया जा रहा है।

ललित मरिक अक्सर जमीन को लेकर गिरेंद्र से उलझते रहता था और कहता था कि उसने जमीन खरीद ली है। जमीन पर गायों को मत बांधो। लेकिन गिरेन्द्र कहना था कि जमीन बेचने की बात उसके मालिक ने कभी नहीं बताई। जमीन विवाद में भी जमीन मालिक कभी नहीं आया। कभी-कभी आता तो जमीन उपयोग करने के एवज में गिरेन्द्र से दही, दूध और घी लेकर चला जाता था।

एक आरोपी को घायल के बेटे ने दबोचा
करीब 9 बजे सुबह ललित रतन के साथ आया और गिरेंद्र से झगड़ा करने लगा। उस समय घर पर गिरेन्द्र का बेटा मौजूद था। ललित ने रतन को गोली मारने के लिए बोला। रतन ने देशी कट्टे से गिरेन्द्र पर गोली चला दी जो उसके बाएं तरफ पेट में लगी। इस बीच अमित ने गोली चलाने वाले शख्स को दबोच लिया और शोर मचाने लगा। मौके पर ग्रामीण पहुंचे और रतन को पकड़ कर पेड़ से बांध दिया जबकि ललित वहां से भागने में सफल हो गया। गिरेन्द्र को इलाज के लिए दुमका डीएमसीएच लाया गया जहां से उसे बेहतर उपचार के लिए धनबाद भेज दिया गया है। पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें