दोहरी खुशी:उंटारी रोड में अरविंद सिंह जिप सदस्य बने छाेटे भाई अशाेक लहरबंजारी से मुखिया

उंटारी रोडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उंटारी रोड के नवनिर्वाचित जिप सदस्य को प्रमाणपत्र देते निर्वाचन पदधिकारी। - Dainik Bhaskar
उंटारी रोड के नवनिर्वाचित जिप सदस्य को प्रमाणपत्र देते निर्वाचन पदधिकारी।

प्रखंड निर्वाचन क्षेत्र के एकमात्र जिला परिषद सीट के लिए मंगलवार को हुए मतगणना के देर रात तक चले मतों की गिनती में जिप प्रत्याशी अरविंद सिंह 888 मतों से विजयी घोषित हुए। उन्होंने छह चक्र तक चले मतगणना में निकटतम प्रतिद्वंद्वी उदेश चौधरी को पराजित किया।

अपर समाहर्त्ता व निर्वाचन पदाधिकारी सुरजीत सिंह ने बुधवार दिन में नवनिर्वाचित जिप सदस्य अरविंद सिंह को प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस मौके पर जिप सदस्य अरविंद सिंह के सगे भाई व लहरबंजारी के विजयी मुखिया प्रत्याशी अशोक कुमार सिंह व रिश्तेदार प्रफुल्ल कुमार सिंह आदि भी मौजूद थे।

मंगलवार रात दस बजे आए इस चुनावी परिणाम की खबर मिलते ही स्थानीय प्रखंड मुख्यालय सहित सभी छह पंचायत में सैकड़ों समर्थक खुशी से झूम उठे। उसी रात नारेबाजी व जीत के जश्न मनाते प्रखंड मुख्यालय के सड़कों पर बहुत समर्थक नजर आए। मतों की गिनती पर नजर डालें तो विजयी जिप प्रत्याशी अरविंद सिंह को 4216 मत हासिल हुए।

रिश्तेदारों की जीत... पंसा के मुखिया बने विकास और कोल्हुआ-सोनबरसा की प्रिया

दूसरे स्थान पर आए उदेश चौधरी को 3328 मत मिले। उपाध्याय यादव को 2442 मत पाकर चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। जबकि अजय कुमार गुप्ता ने स्थिति सुधार करते हुए तीसरे स्थान पर आए। उन्हें 2466 मत हासिल हुआ।

वहीं निवर्तमान जिप सदस्य को 1795 मत पाकर पांचवें स्थान पर खिसक गए। चंद्रमा कुमारी को1679 तथा अंतिम व छठे स्थान पर आए ओम प्रकाश गुप्ता को1293 मत हासिल हुए। जानकारी हाे कि अरविंद के छाेटे भाई अशोक कुमार सिंह ने पहली बार पंचायती चुनाव में उतरते हुए लहरबंजारी से मुखिया पद से निर्वाचित घोषित हुए।

उन्होंने लहरबंजारी के मुखिया प्रत्याशी अशोक कुमार मेहता को 365 मतों के अंतर से पराजित किया। सहोदर भाइयों के इस उल्लेखनीय चुनावी विजय पर उंटारी रोड, सिरहा, कुटमु, जोगा, डेवडर, बिंदुआ, मुरमाखुर्द व कला पंचायत के गांव में खूब जश्न मना।

कधवन में सौ से अधिक लोगों ने दोनों को उनके घर जाने के क्रम में बुधवार दिन में भव्य स्वागत किया। स्वागत करनेवालों में धीरू सिंह, भाजपा नेता सतीश्वर सिंह आदि प्रमुख हैं।

भाई-बहन दोनों चुने गए अलग-अलग पंचायतों के मुखिया
मोहम्मदगंज|प्रथम चरण के पंचायत चुनाव में पंसा पंंचायत से विकास सिंह और कोल्हुआ-सोनबरसा से प्रिया सिंह मुखिया चुन लिए गए हैं। इनके नामांकन दाखिल करने के साथ ही भाई-बहन के इस सुखद संयोग को लेकर चर्चा होने लगी थी और अब इनके मुखिया चुन लिए जाने पर दोनों को बड़ा सौभाग्यशाली बताया जाने लगा है।

उन्होंने पहले दिन ही नामांकन पत्र दाखिल किया था। दरअसल, पंसा पंचायत से पहले विकास सिंह और बाद इसके कोल्हुआ-सोनबरसा पंचायत के इसी पद के लिए प्रिया सिंह ने नामांकन पत्र जमा किया था। बताया गया कि प्रिया सिंह का मायके और विकास सिंह का पैतृक गांव पंसा पंचायत के ही राणाडीह-पंचपोखरी गांव में है। दोनों वहां एक ही परिवार से हैं। दोनों के बीच रिश्ता भाई-बहन का है।

खबरें और भी हैं...