जनता को सौगात:निगम ने सौंपा मोक्ष वाहन, 1000 होगा किराया

मेदिनीनगर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेयर अरुणा शंकर ने डिप्टी मेयर मंगल सिंह व नगर आयुक्त रवि आनंद के साथ अत्याधुनिक एयर कंडीशन मोक्ष वाहन को हरी झंडी दिखाकर निगम की जनता को समर्पित किया। मौके पर महापौर अरुणा शंकर ने कहा कि कई अवसर मुझे ऐसे मिले जब मैंने शव को एंबुलेंस के अंदर डालकर, कमांडर के ऊपर बांधकर या फिर टेंपो व रिक्शा पर लादकर लोगों को ले जाते देखा है।

तभी मैंने यह निर्णय किया कि किसी भी शव का अंतिम यात्रा सम्मान पूर्वक होना चाहिए। इसके लिए बोर्ड में प्रस्ताव लाकर सर्वसम्मति से पारित करते हुए इस अत्याधुनिक मोक्ष वाहन की खरीद की गई। यह अत्याधुनिक मोक्ष वाहन टाटा की गाड़ी पर स्टील सीट तथा टफैन शीशे से निर्मित है। ताकि लोग बाहर से भी अंतिम दर्शन कर सकें।

इस वाहन के शव एरिया में एक्स्ट्रा पावर एयर कंडीशन मशीन लगी है। जिससे ज्यादा समय तक शव को ठंडा रखा जा सकता और लंबी दूरी तक शव को सुरक्षित ले जाया जा सकता है।

मेयर ने कहा कि इसका किराया मात्र 1000 रुपए रखा गया है और निगम क्षेत्र से बाहर ले जाने पर 1000 के अतिरिक्त 10 रुपए प्रति किलोमीटर भाड़ा लिया जाएगा। वाहन के बुकिंग के लिए 8797994050 नंबर पर संपर्क कर वाहन मंगाया जा सकेगा। किसी तरह की कठिनाई होने पर वार्ड पार्षद या फिर डिप्टी मेयर और मुझसे संपर्क कर मोक्ष वाहन प्राप्त किया जा सकता है।

मेयर ने कहा यह कार्य निगम नो लॉस नो प्रॉफिट के आधार पर अपने सामाजिक दायित्व को ध्यान में रखकर किया जाएगा। जल्द ही राजा हरिश्चंद्र घाट को और भी सुसज्जित किया जाएगा। शाहपुर में भी एक सुविधा युक्त श्मशान घाट का निर्माण हो चुका है। निगम क्षेत्र के कई और श्मशान घाट को सुविधा युक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व के लोगों ने कभी इसके बारे में सोचा ही नहीं।

खबरें और भी हैं...