मतदान कर्मी की मौत:मतदान करा लौट रहे पारा शिक्षक की तबीयत बिगड़ने से मौत

नौडीहा बाजार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चुनाव के द्वितीय चरण में पलामू जिले के पाटन प्रखंड में मतदान केंद्र संख्या 129 उत्क्रमित मध्य विद्यालय नावाडीह भुडवा पूर्वी भाग में मतदान कर्मी के रूप में तैनात नौडीहा बाजार प्रखंड के निवासी नंदलाल रजक (पारा शिक्षक) मतदान कराने के बाद वज्रगृह लौटने के क्रम में अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।

नावाडीह गांव के बूथ संख्या 129 पर मतदान कराने के बाद मतपेटी आदि के साथ वे अन्य मतदानकर्मियों के साथ क्लस्टर लौट आए थे, परंतु क्लस्टर से मेदिनीनगर के बैरिया स्थित बाजार समिति परिसर में बनाए गए वज्रगृह लौटने के क्रम में ही उनकी मौत हो गई।

प्रारंभिक तौर पर भीषण गर्मी लू लगने या हार्ट अटैक से नंदलाल रजक की मौत होने की आशंका जतायी जा रही है। मतदान कर्मी पारा शिक्षक नंदलाल रजक की मृत्यु के बाद पारा शिक्षक संघ बाजार समिति बैरिया मेदिनीनगर के मेन गेट पर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।

धरना प्रदर्शन के दौरान पारा शिक्षक संघ ने मतदान कर्मी इंश्योरेंस का पैसा जल्द से जल्द देने की मांग की। शुक्रवार को शव उनके निवास स्थान नौडीहा बाजार प्रखंड के नावाटांड़ पहुंचा। पारा शिक्षक की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

खबरें और भी हैं...