सरकारी निर्माण स्थल की सुरक्षा की समीक्षा शुरू:नक्सलियों की करतूत... प्लांट और पुल निर्माण में लगीं 8 गाड़ियां, 14 मशीनें फूंकी

महुआडांड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहली घटना में हॉट मिक्स प्लांट में जली जेसीबी। - Dainik Bhaskar
पहली घटना में हॉट मिक्स प्लांट में जली जेसीबी।

महुआडांड़ में नक्सलियों ने एक बार फिर शनिवार की रात बंसकरचा पुलिस पिकेट के समीप दुस्साहस का परिचय दिया है। इस दौरान नक्सलियों ने दो अलग-अलग घटना को अंजाम देते हुए करोड़ों की गाड़ियां और मशीनों में में आग के हवाले कर दिया। पहली घटना पथ निर्माण विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से बनाए जा रहे महुआडांड़-डालटनगंज पथ निर्माण और बांसकरचा से कूड़ो मोड़ तक सड़क निर्माण के लिए संवेदक मिनी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा बनाए गए हॉट मिक्स प्लांट में घटित हुई, जबकि दूसरी घटना विशेष प्रमंडल विभाग द्वारा पोटमाडीह-चटकपुर पथ के बोहटा नदी में संवेदक लीलाधर तिवारी एडी कंपनी द्वारा कराए जा रहे पुल निर्माण स्थल पर घटित हुई।

दोनों घटनाओं में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान नक्सलियों ने कई पानी टैंकर, पोकलेन, जेसीबी, ट्रेलर, पाइलिंग मशीन, जेनरेटर, मिक्सर मशीन आदि मशीनों को जला दिया, कार्यस्थल पर कुछ लोगों के साथ पिटाई भी की। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि नक्सलियों की संख्या लगभग 30–35 थी। बताया जाता है कि लेवी की मांग को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। गौरतलब है कि जिस स्थान पर नक्सलियों ने गाड़ियों को जलाया है, वहां से दो किमी की दूरी पर बांसकरचा सीआरपीएफ कैंप स्थित है। वहीं, घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

दोबारा काम शुरू करने पर दी जान से मारने की धमकी
प्लांट व पुल निर्माण स्थल पर घटना को अंजाम देने के बाद जाते-जाते कोयल शंख जोनल कमिटी भाकपा माओवादी के नाम से पर्चा पोस्टर और बैनर जारी कर बिना संगठन से बात किए दोबारा कार्य शुरू करने पर जानमाल की नुकसान होने की बात कही। पोस्टर में लिखा की लेवी की मांग को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है। हॉट मिक्स प्लांट में नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद लाल रंग क बैनर भी लगाया, जिसमें नक्सलियों ने तीन स्तर पंचायत चुनाव का बहिष्कार करें, हर पंचायत में वन रक्षक कमिटी वन रक्षक दल का निर्माण करे आदि लिख पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया।

खबरें और भी हैं...