रामगढ़ में एनसीसी कैंप का आयोजन किया गया:22 झारखंड बटालियन ने मनाई एनसीसी की 74 वीं वर्षगांठ, रक्तदान भी किया

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्नल हरमीत सिंह के कमान के अंतर्गत 22 झारखण्ड बटालियन ने रामगढ़ में एनसीसी कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 500 कैडेट्स और 24 अन्य अधिकारी एवं झारखण्ड के विभिन्न जिलों से स्टाफ भाग लिया । कैंप के दौरान सभी कैडेट्स और अधिकारियों ने एनसीसी की 74 वीं वर्षगाँठ मनाई ।

विदित हो की एनसीसी की स्थापना 1948 में की गई थी, जिसका मकसद संगठित और प्रेरित युवाओं को राष्ट्र के सभी क्षेत्रों में नेतृत्व की क्षमता को विकसित कर देश सेवा के लिए तैयार करना है ।एनसीसी ने कई लड़ाईयों ( 1962,1965,1971 ) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल हरमीत सिंह ने बताया की एनसीसी ने कोविड-19 के दौरान सिविल एडमिनिस्ट्रेशन को इस पेंडमिक से निबटने में भरपूर सहयोग दिया ।

इसके अलावा स्वच्छता अभियान, एक भारत श्रेष्ठ भारत, फिट इंडिया मूवमेंट, पूनीत सागर अभियान जैसे कई सामाजिक कार्यों में अभूतपूर्व योगदान दिया है । 74 वीं वर्षगाँठ पर लगभग 250 कैडेट्स के साथ 7 किमी मेराथन और सदर अस्पताल, रामगढ़ द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

जिसमें करीब 40 कैडेट्स ने रक्तदान किया। साथ ही कुछ कैडेट्स ने ओंकार मिशन के विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों के साथ समय बिताया एवं मिठाईयां बाँटी । राधा गोविन्द विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बी एन साह एवं संस्था सचिव सह समाजसेविका प्रियंका कुमारी ने कैडेट्स को पुरस्कृत कर उनका मनोबल बढ़ाया ।

खबरें और भी हैं...