नवनिर्मित सब्जी मार्केट में:सब्जी बेचने को लेकर आपस में भिड़े आवंटित और सड़क पर सब्जी बेचने वाले विक्रेता

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवनिर्मित सब्जी मार्केट ( वेंडिंग जोन ) में सब्जी बेचने को लेकर बुधवार की शाम आवंटित दुकानदार व सड़क पर सब्जी बेच रहे किसान के बीच दुकानदारी को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान वेंडिंग जोन के दुकानदारों ने सड़क पर सब्जी बेच रहे किसानों के सब्जियों को फेंक दिया।

वेंडिंग जोन के दुकानदारों का कहना था, कि छावनी परिषद द्वारा उन्हें जो स्टॉल आवंटित किया गया है। इसकी उंचाई अधिक होने के कारण ग्राहक उनके दुकानों में नहीं पहुंच रहे हैं। जबकि सड़क व जमीन पर बेच रहे सब्जी विक्रेताओं के पास ग्राहक पहुंच कर समान खरीद लेते हैं।

जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके समक्ष भूख मरी की स्थिति आन पड़ी है। हमें दुकान के एवज में छावनी को किराया भी देना पड़ता है। वेडिंग जोन में सब्जी बेचने के नाम पर उत्पन्न विवाद के बाद छावनी बोर्ड के नामित सदस्य कीर्ति गौरव वार्ता के लिए पहुंचे।

उन्होंने वेंडिग जोन में आवंटित दुकानदारों से कहा कि वे अपनी समस्याओं को लेकर छावनी बोर्ड में आवेदन दें।

दुकानदारों ने छावनी बोर्ड पर लगाया मनमानी का आरोप

वेडिंग जोन में आवंटित दुकानदारों ने छावनी सीईओ पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा आवंटित दुकानों का मासिक किराया छह सौ रुपये निर्धारित किया गया था।

लेकिन अब विभाग द्वारा दुकानदारों से मासिक किराये के नाम पर आठ सौ रुपये जमा करने का नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि ग्यारह माह के बाद पुन: बोर्ड की बैठक में स्टॉल के समय और भाड़ा में वृद्धि पर विचार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...