19 मकान का नक्शा पास:कर्मचारियों के डीए और एसीपी व एमएसीपी की बढ़ोतरी को मिली मंजूरी

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कैंटोनमेंट बोर्ड रामगढ़ के बोर्ड मीटिंग में 13 एजेंडा को मंजूरी दी गई। इसमें, बोर्ड के कर्मचारियों के लिए डीए और एसीपी व एमएसीपी के बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को पारित किया गया। इससे 200 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। वहीं, वार्डों के विकास कार्यों के साथ 19 मकान नक्शा को मंजूरी दी गई।

मंगलवार को बोर्ड ऑफिस के कांफ्रेंस हॉल में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर शैलेश सती,सचिव सीईओ एमएस हरिविजय,नामित सदस्य कीर्ति गौरव के अलावा रामगढ़ विधायक ममता देवी की मौजूदगी में एजेंडों पर चर्चा की गई।

इस दौरान आर्मी जमीन का सीमांकन करने,हेंड पंप मरम्मति के लिए पार्ट्स की खरीदारी करने, ऑनलाइन टैक्स डिपॉजिट पर रिबेट देने, तिब्बती मार्केट लगाने को अनुमति देने और मोबाइल टावर लगाने की अनुमति देने के प्रस्ताव को पारित किया गया। जबकि, शिक्षक के प्रमोशन के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

वही,बोर्ड के कर्मी शंकर महतो को स्वच्छता निरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। विधायक ममता देवी ने छावनी परिषद को रामगढ़ की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि छावनी क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था लचर है।

इसे तत्काल सुधार कर योजनाबद्ध तरीके से सफाई कार्य सभी वार्ड में चलाए जाए। विधायक ने वार्ड नंबर 7 और 8 के अंश भाग को प्रतिबंध से मुक्त करने,अविलंब नए भवन उप नियम को लागू करने,रामगढ़ में टाउन हॉल निर्माण के लिए स्थल चयनित करने, फेज टू वाटर सप्लाई के कार्य में तेजी लाकर वार्ड नंबर 7, 1 व वार्ड 2 के नईसराय में जलापूर्ति व्यवस्था करने ।

बरसात के पानी की निकासी के लिए पक्का नाली बनाकर आउटलेट तैयार करने पर बनी सहमति

विकास कार्यों का प्रस्ताव देते हुए वार्ड 3 में दुसाध मुहल्ला के हनुमान मंदिर से पंचवाहनी मंदिर तक सड़क की मरम्मतकरण,वार्ड 4 में कोइरी टोला मध्य विद्यालय से लेकर पूर्णी मंडप कलभट तक भाया न्यू कॉलोनी बगीचा होते हुए पथ के दोनों ओर पेवर्स ब्लॉक लगाने,गोला रोड चट्टी बाजार में सड़क के दोनों किनारे नाला का चौड़ीकरण कर दुसाध व सौदागर मुहल्ला में जलजमाव की स्थिति से बचाने,वार्ड 4 के जिला मैदान सिदो कान्हो के पीछे नए आवासीय परिसर के नाली के गंदे पानी की निकासी की योजनाबद्ध तरीके से नाली निर्माण करने,वार्ड 7 के पोचर में बंजारी मंदिर के पीछे नए आवासीय कॉलोनियों में पानी निकासी की व्यवस्था करने,वार्ड 6 के टायर मोड़ से जारा बस्ती की तरफ जाने वाली बरसात के पानी की निकासी के लिए पक्का नाली बनाकर आउटलेट तैयार करने,वार्ड 8 के पंजाबी मुहल्ला में खंडेलवाल गली में नो वाटर जोन होने के कारण पेयजल आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने,ब्लॉक में प्रो राजकुमार सिंह के घर से चर्च होते हुए लालबाबू साह के घर तक कवर्ड नाली व पीसीसी पथ का निर्माण,वार्ड 5 के बाजार टांड के शनिचर बाजार के पीछे अनुसूचित जाति वर्ग के लोग निवास करते है जहां पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने का प्रस्ताव दिया।

खबरें और भी हैं...