हथियार बरामद:निर्माणाधीन पुल में आगजनी व फायरिंग के आरोप में टीपीसी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों को जानकारी देते एसपी प्रभात कुमार। - Dainik Bhaskar
पत्रकारों को जानकारी देते एसपी प्रभात कुमार।

बासल थाना के लेम में सिगरा नदी में निर्माणाधीन पुल के कार्य स्थल पर मजदूरों के साथ मारपीट,अगजनी और फायरिंग कर रंगदारी मांगने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने टीपीसी के सक्रिय सदस्य सहित पांच अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, पुलिस ने उनके पास से देसी कट्टा, पिस्टल, गोली सहित कई सामान बरामद की है। प्रेस कांफ्रेंस में एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकारों को बताया कि12 मई की रात 8 बजे बासल थाना क्षेत्र के लेम में सिगरा नदी पर निर्माणाधीन पुल के कार्यस्थल पर अज्ञात अपराध कर्मियों द्वारा मजदूरों के साथ मारपीट,आगजनी और फायरिंग की गई थी। वहीं, रंगदारी की मांग की गई थी।

एसपी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों ने आगजनी और फायरिंग कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की

इस मामले में बासल थाना कांड संख्या09/22 के तहत धारा-341/323/385/ 387 / 435 / 379 भादवि, आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया। कांड की गंभीरता को देखते हुए उद्भेदन के लिए विशेष पुलिस टीम गठित की गई।

टीम ने छापेमारी कर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के सक्रिय अपराधकर्मी सुनिल मुंडा,अभिषेक सिंह उर्फ टोलू,विक्की मुंडा उर्फ भगत,अभिषेक करणाली उर्फ कारु और राहुल मुंडा को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों ने उक्त कांड में संलिप्तता स्वीकार किया।

लोडेड हथियार रखने में जेल जा चुके हैं आरोपी
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पहले भी जेल जा चुके है। जेल में ही अंतरराज्यीय अपराधियों से परिचय हुआ।

मामले में पतरातू के कुरबीज मुंडा टोला निवासी सुनिल मुंडा, बिहार गया के धनगाय के पंडारिया निवासी अभिषेक सिंह उर्फ टोलू,पतरातू के कुरबीज के मुंडा टोला निवासी विक्की मुंडा उर्फ भगत के अलावा बासल थाना के मामले में पतरातू के कुरबीज के मुंडा टोला निवासी अभिषेक करमाली उर्फ कारु और राहुल मुंडा आरोपी बनाए गए है।

आरोपी सुनिल मुंडा के पास से लोडेड देसी पिस्टल व तीन जिंदा गोली और एक मोबाइल फोन, आरोपी अभिषेक सिंह उर्फ टोलू के पास से देसी कट्टा व दो जिंदा गोली सहित बाइक, बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं...