दहेज उन्मूलन व बेटी बचाओे-बेटी पढ़ाओ अभियान:गरीब बिटिया की शादी में ज्ञान महिला समिति ने किया आर्थिक सहयोग

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गरीब बिटिया के विवाह में सहयोग करते। - Dainik Bhaskar
गरीब बिटिया के विवाह में सहयोग करते।

दहेज उन्मूलन व बेटी बचाओे-बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ावा देने के उदेश्य से रविवार को ज्ञापन महिला समिति के सदस्यों ने रविवार को एक गरीब बिटीया अंजली के विवाह में परिजनों को आर्थिक रूप से सहयोग किया। इस संबंध में ज्ञान महिला समिति के संस्थापक विनोद जायसवाल ने कहा कि संस्था का उदेश्य दहेज जैसी कुप्रथा को मिटाना, नशा मुक्त समाज का निर्माण करना व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करना है।

इसी उदेश्य से शहर के बिजुलिया स्थित मिलानी क्लब के समीप रहनेवाले झा जी की पुत्री अंजली के विवाह में सहयोग के उदेश्य खाद्य सामग्री के अलावे चेयर-टेबल के सेट व आर्टिफिशियल ज्वेलरी सेट डॉ अभिषेक अग्रवाल की मोजूदगी में परिजनों को दिया गया है। डॉ अभिषेक अग्रवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज नशा की चपेट में आने से दर्जनों युवाओं के परिवार बर्बाद हो चुके हैं।

जिसे बचाने व लोगों को शिक्षित बनाने का पहल संस्था का सराहनीय प्रयास है।उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों के स्वास्थ्य को लेकर भी सरकार चिंतित है। जिसके कारण आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार के लोग अपना इलाज करा सकते हैं। लोग सरकार के इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ जरूर उठायें। उन्होंने कहा जब आप जागरूक होंगे, तब ही सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। मौके पर आशीष गुप्ता, भानू देवी सहित कई लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...