• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ramgarh
  • In The Night, The Cleaning Workers Of The Cantonment Dropped The Garbage From The Vehicles At The Gate Of The Daily Market, Outrage

रात में छावनी के:सफाई कर्मियों ने डेली मार्केट के गेट पर वाहनों से गिराया कचरा, आक्रोश

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओल्ड डेली मार्केट के गेट पर छावनी कर्मियों द्वारा गिराया गया कचड़ा। - Dainik Bhaskar
ओल्ड डेली मार्केट के गेट पर छावनी कर्मियों द्वारा गिराया गया कचड़ा।

एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं छावनी परिषद द्वारा ओल्ड डेली मार्केट परिसर से सब्जी विक्रेताओं को बाहर करने के लिए कभी गेट पर कचड़ा डंप कर तो कभी सफाई वाहनों के गेट पर खड़ा कर जाम करने के उद्देश्य से परेशान किया जा रहा है।

डेली मार्केट के राजकुमार कुशवाहा, अभिमन्यु प्रसाद, संदीप कुमार, घनश्याम महतो, किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष रामदेव प्रसाद सहित कई सब्जी विजेताओं व किसानों ने बताया कि बुधवार की रात लगभग 8.30 बजे छावनी परिषद के सफाई कर्मी सफाई वाहन में कचड़ा लाकर डेली मार्केट के समक्ष डंप कर दिया।

जब सब्जी बेच रहे रामकिशुन साव, फूलेश्वरी देवी और संगीता देवी सहित अन्य किसानों ने कचड़ा गिराए जाने का विरोध जताया तो, सफाई कर्मियों ने रामकिशुन साव के माथे पर बेल्चा से कचड़ा फेंक दिया। इसके बाद अन्य किसानों के जुटने के बाद विरोध जताने पर सफाई कर्मियों ने अन्य वाहनों पर लाये कचड़ा को नंदा होटल के पीछे डंप कर दिया।

नाराजगी... किसानों का कहना-छावनी हमारे साथ नहीं कर रही अच्छा व्यवहार

किसान मजदूर संघ ने जांच की मांग पर डीसी कार्यालय में दिया ज्ञापन

किसान मजदूर संघ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसी कार्यालय में एक आवेदन देकर मामले की जांच कराने की मांग की है। किसान मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने आवेदन में लिखा है कि छावनी परिषद द्वारा गेट में गिराए गये कचड़े व दुर्गंध से संक्रमण फैलने का खतरा है। जिससे सब्जी बेचने वाले किसान बीमार हो सकते हैं।

स्वच्छता निरीक्षक ने कहा-डेली मार्केट के गेट पर डंप कचरा की कोई जानकारी नहीं

छावनी परिषद के स्वच्छता निरीक्षक नीतिन ठाकुर से डेली मार्केट के गेट में सफाई कर्मियों द्वारा डंप किये गये कचड़ा के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने अनभिज्ञता जताई।

उन्होंने कहा कि हमें इस संबंध में कुछ भी जानकारी नही है। हम पूछकर बताते हैं। इसके कुछ देर बाद जब पुन उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...