नेट जीरो इमिशन प्रोजेक्ट:खनन प्रभावी क्षेत्र के लोगों को मिलेगी स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग , गोला व पतरातू चयनित

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक करते उप विकास आयुक्त और अन्य। - Dainik Bhaskar
बैठक करते उप विकास आयुक्त और अन्य।

समाहरणालय रामगढ़ के ब्लॉक बी स्थित सभा कक्ष में उप विकास आयुक्त रामगढ़ नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में यूएनडीपी के तहत नेट जीरो इमिशन प्रोजेक्ट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान सर्वप्रथम स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ रविंद्र कुमार ने पीपीटी के माध्यम से नेटजीरो इमिशन प्रोजेक्ट पर विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नेट जीरो इमिशन प्रोजेक्ट के तहत खनन प्रभावी अथवा ऐसा क्षेत्र जहां भविष्य में खनन होने की संभावना है। वैसे क्षेत्रों से लाभुकों को चयनित कर उनके इच्छा के अनुसार स्किल डेवलपमेंट का प्रशिक्षण देते हुए उन्हें सेल्फ एंप्लॉयमेंट से जोड़ना ही इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य है।

इसी को ध्यान में रखते हुए रामगढ़ जिला के दो प्रखंड गोला एवं पतरातू का चयन किया गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत फार्मिंग, ब्यूटीफिकेशन, मोबाइल रिपेयरिंग, कंप्यूटर ट्रेनिंग, सिलाई प्रशिक्षण आदि स्किल के तहत लाभुकों को प्रशिक्षण दिया जाना है। कार्यशाला के दौरान उप विकास आयुक्त रामगढ़ नागेंद्र कुमार सिन्हा ने सभी बिंदुओं पर बारीकी से जानकारी लेने के उपरांत नेट जीरो इमिशन प्रोजेक्ट के तहत संबंधित पदाधिकारियों से समन्वय करते हुए कार्य को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने प्रोजेक्ट के तहत उत्पन्न होने वाली समस्याओं को अधिकारियों के साथ समन्वय कर सुलझाने एवं प्रोजेक्ट को शुरू करने हेतु टाइमलाइन तैयार कर सूचित करने का निर्देश दिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला, प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातु, डीपीएम जेएसएलपीएस आदि थे।

खबरें और भी हैं...