क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं निरंतर बढ़ रही:जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा भर्ती कैंप का आयोजन

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों में नियोजन प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से झारखंड सरकार श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग के तत्वाधान पर शनिवार को जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेज गोला के परिसर में भर्ती कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला नियोजन पदाधिकारी रामगढ़ देव कुमार प्रसाद ने बताया कि वैश्वीकरण के इस युग में झारखंड सरकार के प्रयासों से निजी क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं निरंतर बढ़ रही हैं।

इस भर्ती कैंप का मुख्य उद्देश्य नौकरी चाहने वाले युवाओं एवं युवतियों को देश के विभिन्न क्षेत्रों में नि:शुल्क मंच प्रदान करना है। साथ ही सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं एवं योग्य आवेदकों को आर्थिक विकास की मुख्य धारा से जोड़ते हुए एक नि:शुल्क मंच प्रदान करना है।भर्ती कैंप में निजी क्षेत्र से 2050 हेल्थ केयर, रांची एवं टाटा मोटर्स (उत्तराखंड/ गुजरात) सहित अन्य नियोजकों ने भाग लिया एवं 18 से 30 वर्ष के दसवीं/ ग्रेजुएशन/ आईटी आई/ जीएनएम/ एएनएम पास युवाओं/ युवतियों ने भी विभिन्न पदों पर नियुक्ति हेतु भाग लिया।

इस दौरान 2050 हेल्थकेयर रांची द्वारा 46 एवं टाटा मोटर्स द्वारा 36 आवेदकों का चयन किया गया। ज्ञात हो कि दिनांक 28 नवंबर 2022 को निष्ठा स्किल सेंटर मांडू परिसर में अगली भर्ती कैंप का आयोजन किया जाएगा। मौके पर जिला नियोजन कार्यालय रामगढ़ से विनोद कुमार सिंह, कुमार प्रभाकर, बबलू नायक, नरेश कुमार महतो, खुर्शीद आलम सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...