• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ramgarh
  • Reservation List Of All 24 Districts Released For The President Of Zilla Parishad, Ramgarh Seat For General Female, 12 Districts For ST

भास्कर एक्सक्लूसिव:जिला परिषद के अध्यक्ष के लिए सभी 24 जिलों की आरक्षण सूची जारी, रामगढ़ की सीट सामान्य महिला, 12 जिले एसटी के लिए

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी बात रखतीं डीसी। - Dainik Bhaskar
अपनी बात रखतीं डीसी।
  • 13 जिले ऐसे जहां की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित, हजारीबाग की सीट अनारक्षित सामान्य

रामगढ़ में जिला परिषद अध्यक्ष का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित किया गया है। इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त को आदेश जारी किया है। रामगढ़ के साथ अन्य 23 जिलों का भी आरक्षण सूची जारी की गई है।

रामगढ़ जिला में जिला परिषद सदस्य का 15 पद है। नए अध्यक्ष का चुनाव इन्हीं निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों के द्वारा किया जाएगा। निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो के स्थान पर नया अध्यक्ष कौन बनेगा यह पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद खुद स्पष्ट हो जाएगा। पिछले दो बार से 2015 और 2010 में रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष का पद सामान्य था।

30 को जनगणना, इसके बाद चयन

जिला में तीसरे और चौथे फेज के दौरान चुनाव शेष है। इसके बाद 30 मई को मतगणना होगी। मतगणना समाप्त होने के बाद जिला निर्वाचन विभाग के द्वारा तिथि निर्धारित कर जिला परिषद अध्यक्ष का चयन किया जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश प्राप्त हुआ। इसके तहत रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित किया गया है। जिला में सभी चरण का चुनाव और मतगणना समाप्त होने के बाद एक सप्ताह में जिला परिषद सदस्यों के द्वारा अध्यक्ष, पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा प्रखंड प्रमुख, वार्ड सदस्यों के द्वारा उप मुखिया चुने जाएंगे। इसकी विधिवत सूचना सभी निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को निर्धारित समय के पूर्व दी जाएगी।
माधवी मिश्रा, डीसी, रामगढ़

खबरें और भी हैं...