उग्रवादियों ने 50 लाख रुपए की मांगी थी लेवी:टीपीसी उग्रवादियों ने बासल में पुल निर्माण साइट पर चलाई थी गोली

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निर्माणाधीन स्थल जहां गोलीबारी की गई थी। - Dainik Bhaskar
निर्माणाधीन स्थल जहां गोलीबारी की गई थी।

बासल थाना क्षेत्र के लेम गांव में सिमरा नदी पर पुल निर्माण में लगी ठेका कंपनी के साइड पर नक्सली संगठन के द्वारा की गई गोलीबारी और अगलगी कांड में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। मामले में गठित विशेष पुलिस टीम ने घटना में शामिल नक्सली संगठन के दो सक्रिय सदस्यों सहित पांच को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

हालांकि, पुलिस मामले में किसी तरह का खुलासा करने से इंकार कर रही है। 13 मई को निर्माणाधीन स्थल पर गोलीबारी और ट्रेक्टर के ट्रॉली को आग लगा दिया था । 13 मई की रात बदमाशों ने बासल थाना क्षेत्र के लेम गांव स्थित सिमरा नदी पर निर्माणाधीन पुल स्थल पर पहुंचकर गोलीबारी किया और ट्रेक्टर की ट्रॉली में आग लगा दिया।

जिसके बाद काम बंद करने की धमकी देकर चले गए। घटना के बाद एसपी ने एक विशेष टीम का गठन कर अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया था। जिसके बाद टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों ने लगातार छापामारी अभियान चलाया।

मामले में सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों को हिरासत में लिया है उसके पास से हथियार भी बरामद हुआ है। बताया जाता है टीपीसी नक्सली संगठन के सदस्यों ने ठेकेदार से 50 लाख की लेवी की मांग कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले सुनील मुंडा और अभिषेक सिंह सहित पांच को गिरफ्तार किया गया है।

खबरें और भी हैं...