पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:बड़कागांव में सप्ताह के अंत में 1031 लोगों को लगा टीका

बड़कागांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्रखंड के कई पंचायतों में लोगों को जागरूक करते हुए गत शुक्रवार, शनिवार और रविवार को दी गई वैक्सीन

कोविड-19 से बचाव को लेकर विलेज लेवल टास्क फोर्स एवं सप्ताहांत के अंतर्गत बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्रखंड के कई पंचायतों में लोगों को जागरूक करते हुए गत शुक्रवार, शनिवार और रविवार को वैक्सीन दिया गया। इस दौरान 18 वर्ष से अधिक वर्ष तक के लोगों को कोविड-19 की प्रथम एवं द्वितीय डोज दिया गया। 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लेने के लिए विशेष आह्वान किया गया। रविवार को बीडीओ प्रवेश कुमार साव एवं चिकित्सा प्रभारी डॉ बीएन प्रसाद ने प्रखंड के सूर्य मंदिर बड़कागांव, आराहरा, महुगाई कला,सीकरी और पिपराडीह में घूम घूम कर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया। गोंडलपूरा, जोराकाठ, चपरी, बादम और राउतपारा में कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।

सप्ताहांत में कुल 1031 लोगों को वैक्सीन दिया गया। जिसमें शुक्रवार को 18 से 44 साल तक के 166 एवं 45 से 59 वर्ष तक के 103 लोगों ने कोविद-19 की वैक्सीन ली। वहीं, 45 से 59 वर्ष के 9 लोगों ने कोरोना का द्वितीय डोज लिया एवं शनिवार को 18 से 44 वर्ष के 262 एवं 45 से 59 वर्ष तक के 155 जबकि रविवार को 18 से 44 वर्ष के 227 एवं 45 से 59 वर्ष के 105 व 4 लोगों ने कोरोना का द्वितीय डोज लिया। बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगातार कोरोना की वैक्सीन दिया जा रहा है। वैक्सीन लेने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने का कार्य मुख्य रूप से बीडीओ प्रवेश कुमार साव, सीओ वैभव कुमार सिंह, प्रभारी डॉ बीएन प्रसाद, बीपीएम नवीन कुमार, आशीष वर्मा,, आशीष कुमार के अलावा दर्जनों अस्पतालकर्मी, एनएम, सहिया, मुखिया एवं वार्ड सदस्य योगदान दे रहे हैं।

170 लोगों ने लिया टीका

प्रखण्ड क्षेत्र में रविवार को 170 लोगो ने कोरोना का वैक्सीन लिया ।दारू सीओ नीतू कुमारी ने बताया कि प्रखण्ड के तीन स्थानों पर टिका शिविर का आयोजन किया गया ।इसमे दारू प्रखण्ड मुख्यालय में 50,पुनाय में 30 और हरली पेटो में 90 लोगो ने टिका लिया ।सीओ ने बताया कि वैक्सीन सभी लोगो को लेना जरूरी है इससे आप अपने परिवार सुरक्षित रख सकते।

खबरें और भी हैं...