पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:3 जुलाई से रैयतों का जारी आंदोलन के कारण एनटीपीसी कोल माइंस अनिश्चितकालीन बंद

बड़कागांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परियोजना से बड़ी मशीनें व वाहनों को सुरक्षित स्थान पर ले गई कंपनी

देश के नवरत्न कंपनी एनटीपीसी का बड़कागांव में संचालित कोल माइंस अनिश्चित काल के लिए बंद हो गया है। 3 जुलाई से जारी  ग्रामीणों के आंदोलन को देखते हुए पकरी बरवाडीह कोयला खदान से खनन और कोल ट्रांसपोर्टिंग बंद कर दिया गया है। काम सात जुलाई की रात 10:00 बजे से बंद कर दिया गया। जिसके कारण त्रिवेणी सैनिक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के वर्कर्स में मायूसी देखी जा रही है। कंपनी अपनी सभी बड़ी मशीनें व वाहनों को सुरक्षित स्थान पर ले गई है।

मालूम हो कि परियोजना में 33 सौ कर्मी काम करते हैं। कोयला खदान बंद होने के कारण एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग त्रिवेणी सैनिक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड में  कार्यरत कर्मियों ने दर्द साझा किया।  सिंदवारी निवासी रोहित कुशवाहा ने कहा कि मैं यहां का स्थानीय निवासी हूं। मेरी जमीन कंपनी में गई है। कंपनी का वर्कर हूं। अगर कंपनी पूर्ण रूप से बंद हो गई तो हम लोग कहां जाएंगे।  डाडी निवासी इश्तियाक अंसारी का कहना है मैं बाहर में काम करता था लेकिन जब से मेरे गांव में कंपनी आई तब से मैं बाहर जाना छोड़ कर कंपनी में काम कर रहा हूं।

 उप्रैली डाडी के रहने वाले उपेंद्र कुमार का कहना हैं कि मैं कंपनी में काम करके घर का भरण पोषण कर रहा था।  विनोद गंझू ने भी कुछ ऐसा ही कहा। सोनबरसा निवासी मुरलीधर ने भी विचार प्रकट किया।   मामले को लेकर एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक प्रशांत कश्यप से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल पर बात नहीं हो पाई। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें