पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवास योजना:पीएम आवास की दूसरी किस्त दिलाने के नाम पर 30 हजार रिश्वत मांगने का आरोप

बालूमाथ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालूमाथ प्रखंड में इन दिनों पीएम आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली का खेल जमकर जारी है। कभी किसी लाभुक को पैसा नहीं देने पर पीएम आवास योजना के लाभ से वंचित कर दिया जाता है तो कभी पीएम आवास की किस्त डालने के नाम पर भी पैसे की मांग की जाती है।

ताजा मामला है बालूमाथ प्रखंड के चेताग पंचायत के सेमरसोत ग्राम का है।जहां फूलदेव गंझू पिता स्वर्गीय बढ़न गंझू थाना बालूमाथ निवासी ने बालूमाथ उपप्रमुख को आवेदन देकर यह आवास योजना में दूसरी किश्त दिलाने के नाम पर 30 हजार रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। उनके नाम से पीएम आवास योजना मिला हुआ है।

जिसकी प्रथम किश्त 40 रुपए हजार आने के बाद उन्होंने घर का काम शुरू कर दिया। दूसरी किस्त आने में देर होता देख बचत किए हुए पैसों से घर की ढलाई भी कर दी, लेकिन पीएम आवास योजना की दूसरी किस्त दिलाने के नाम पर स्वयंसेवक सुभाष यादव पिता मनबोध यादव द्वारा 30 रुपए रिश्वत की मांग की गई और कहा गया कि 30 हजार दोगे तभी तुम्हारा 85 हजार का भुगतान होगा। पीड़ित ने उपायुक्त से भी मदद की गुहार लगाई है।

और बचे हुए पैसे दिलाने की मांग की है। वहीं बालूमाथ उपप्रमुख संजीव कुमार सिन्हा ने मामले को उपायुक्त से गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की मांग की है। सिन्हा ने कहा कि ऐसे भ्रष्ट प्रखंड कर्मियों को बर्खास्त कर देना चाहिए, जो गरीबों का पैसा खाकर अमीर बनना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...