पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:76 लाख से बन रहे पीसीसी रोड का किया गया विरोध, सीसीएल ने काम रोका

बालूमाथ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चमातू ग्राम बनाया जा रहा घटिया पीसीसी पथ। - Dainik Bhaskar
चमातू ग्राम बनाया जा रहा घटिया पीसीसी पथ।

सीसीएल द्वारा संचालित मगध कोलियरी के चमातू ग्राम में 76 लाख रुपए की लागत से बनाए जा रहे पीसीसी पथ निर्माण में भारी अनियमितता बरते जाने पर बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध जताया। ग्रामीणों के विरोध के बाद सीसीएल ने पीपीसी पथ निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगा दिया है।

ज्ञात हो कि सीसीएल द्वारा सीएसआर फंड से चमातू ग्राम में परमेश्वर साहू के होटल से जुड़ा तालाब तक लगभग 1 किलोमीटर पीसीसी पथ का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें संवेदक द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है। घटिया मेटल को सड़क पर लगा दिया गया है। रोलर भी नहीं चलाया गया है। जबकि, पीसीसी पथ की ढलाई की जा रही थी।

उसमें सीमेंट की मात्रा भी कम दी जा रही थी। बालू का मिलावट ज्यादा था और प्राक्कलन के हिसाब से ढलाई भी नहीं की जा रही थी। सही से पानी का मिलावट भी नहीं किया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि जिस तरह से ठेकेदार द्वारा इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, उसमें आधी से भी कम लागत में सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। लेकिन गुणवत्ता के साथ समझौता कर यह सड़क निर्माण कराना ग्रामीणों को छलने का कार्य सीसीएल धड़ल्ले से कर रही है।

इस संबंध में मगध कोलियरी के प्रोजेक्ट ऑफिसर अशोक कुमार ने कहा कि अगर ठेकेदार द्वारा पीसीसी पथ में अनियमितता बरती जा रही है और ग्रामीण विरोध कर रहे हैं तो ग्रामीणों का विरोध जायज है। सड़क गुणवत्तापूर्ण ही बननी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें