ग्रामीणों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिया:हाथी ने ग्रामीण को कुचल कर मारा, घर ढहाया, कुटुंगिया, कुलाओडा में हाथी ने 38 वर्षीय एक ग्रामीण बेंजामिन कंडुलना को बनाया शिकार

बानोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल में उपस्थित पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल में उपस्थित पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि।

ओड़गा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत कुटुंगिया, कुलाओडा में जंगली हाथी ने 38 वर्षीय एक ग्रामीण बेंजामिन कंडुलना को कुचलकर मार डाला। ग्रामीण कुटुंगिया से टाटी जा रहा था। इस दौरान हाथी से सामना हो गया। बताया गया कि हाथी अपने झुंड से बिछड़ा हुआ है। वनपाल विवेक कुमार ने मृतक की पत्नी फूलमनी कंडुलना को तत्काल सहायता राशि के रूप में 10 हजार रु दिए।

जलडेगा बीडीओ राजेश बारला, सीओ खगेन कुमार, ओड़गा ओ पी प्रभारी संदीप कुमार, जलडेगा के सांसद प्रतिनिधि सुजान मुंडा, वनरक्षी लखींद्र कुमार सिंह, राजू साहू, फैबियन लुगुन आदि उपस्थित थे। इधर सोमवार रात चकलाबासा में एक जंगली हाथी ने तितुंस सोरेंग नामक ग्रामीण के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया और घर के बगल में खलिहान की ओर जाने लगा। इस दौरान खलिहान में दौरी कार्य कर रहे एवरितुस सोरेंग से उसका सामना हो गया। एवरितुस भागने लगा तो हाथी ने पीछे से पैर से उसे धकेल दिया। जिससे वह घायल हो गया।

बीडीओ यादव बैठा और वन विभाग के वनपाल विवेक कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर घायल को बानो के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। हाथी ने एक घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर प्रखंड प्रशासन और वन विभाग के कर्मी हाथी प्रभावित क्षेत्र में मशाल बनाने के लिए मोबिल और अन्य सामग्रियों के वितरण के लिए पहुंचे।

हाथी ने घर को किया क्षतिग्रस्त

पबुड़ा पंचायत क्षेत्र में हाथी ने नोंगड़ा में वेदन लुगुन के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं गिरजाटोली में जेम्स कंडुलना व पीयूष लोंगा के खलिहान में रखे धान को बर्बाद कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि हाथी 10 बोरा से अधिक धान खा गया। वनपाल विवेक कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर क्षति की जानकारी ली।बीडीओ यादव बैठा ने ग्रामीणों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिया। वहीं वन विभाग के द्वारा ग्रामीणों के बीच मशाल बनाने के लिए मोबिल व अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...