पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:सरना समाज हिंदू धर्म का अभिन्न अंग- डॉ. सुमन

बानो14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिन्दू जागरण मंच ने बानो प्रखंड के सिमहातु में सरना सनातन मिलन कार्यक्रम किया

हिन्दू जागरण मंच, झारखंड प्रदेश द्वारा बुधवार को बानो प्रखंड के सिमहातु में सरना सनातन मिलन सह वनभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक और हिन्दू जागरण मंच के झारखण्ड -बिहार क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ. सुमन कुमार उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि सरना समाज हमारा अभिन्न अंग है। कुछ कथित राजनीतिक दल के लोग सरना समाज को सनातन समाज से अलग बताने की साजिश करते रहे हैं। इसके पीछे विदेशी शक्तियां लगी हुई हैं, लेकिन सरना समाज को धर्मांतरित कराने के सभी षड्यंत्रों का पर्दाफाश किया जाएगा।

धर्मांतरण को रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है। सभी को समझ जाना चाहिए कि सरना व सनातन में फूट डालने की सभी कोशिशें नाकाम होंगी व समाज में जागरूकता का संचार होगा। कहा कि युवा पीढ़ी को अपने देश के हित में जीवन को लगाना चाहिए। युवा पीढ़ी स्वार्थ को मोहजाल से बाहर आना पड़ेगा। ताली एक हाथ से कभी नहीं बजती, ठीक उसी तरह एकतरफा शांति की कामना करना उचित कभी नहीं कहा जाएगा। कहा कि सशक्त राष्ट्र व मजबूत समाज के निर्माण में हमें आपसी मतभेदों को भूलना चाहिए। कोई भी मतभेद राष्ट्रीय चरित्र से ऊंचा नहीं हो सकता। युवा वाहिनी के प्रदेश संयोजक विक्रम शर्मा ने कहा कि देश के आंतरिक सुरक्षा में जिहाद के सभी रूपों को रोकना अतिआवश्यकहै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें